• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Killed In Front Of Wife Of Farmer Who Was Plowing The Field Over A Road Dispute, Car Dealer Absconded After Shooting 4 Bullets

पुराना झगड़ा:रास्ते के विवाद को लेकर खेत जोत रहे किसान की पत्नी के सामने हत्या, 4 गोलियां मार कार डीलर फरार

मेहतपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • 2 माह पहले पुलिस ने रिवॉल्वर जब्त किया तो दूसरे वैपन से कर दिया मर्डर
  • पुलिस ने असलहा लाइसेंस रद करने के लिए डीसी से की थी सिफारिश, दो माह बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

समाइलपुर रोड पर शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे ट्रैक्टर से खेत जोत रहे 35 साल के किसान गुरविंदर सिंह लाडी की राइफल से 4 गोलियां मार कर हत्या कर दी। लाडी की हत्या उसकी पत्नी राजविंदर कौर के सामने की गई। कत्ल के बाद हत्यारोपी कार डीलर प्रितपाल सिंह इटियोस कार (पीबी 10डीपी 1230) में बैठकर फैमिली संग फरार हो गया। प्रितपाल की गिरफ्तारी के लिए पीड़ित फैमिली ने थाने के बाहर धरना लगा दिया। प्रितपाल के कनाडा भागने की आशंका को लेकर पुलिस ने तुरंत उसकी एलओसी जारी करवा दी।

दरअसल रास्ते के विवाद को लेकर कुछ महीने से विवाद चल रहा था। विवाद के दौरान अक्सर प्रितपाल अपना लाइसेंसी रिवाॅल्वर डब में लगाकर आ जाता था। मामला पुलिस के पास पहुंचा तो प्रितपाल का रिवाॅल्वर जब्त कर लिया था। प्रितपाल का लाइसेंस कैंसिल करने की सिफारिश पुलिस ने करीब दो महीने पहले डीसी से थी। थाना प्रभारी साहिल चौधरी ने कहा- वे अभी नए आए हैं, मगर यह बात सही है कि प्रितपाल का लाइसेंस कैंसिल करने की सिफारिश की गई थी। वहां से क्या एक्शन हुआ है, यह सोमवार को पता चलेगा।

घर जंवाई था प्रितपाल, पुलिस ने जारी करवाई एलओसी

पुलिस की जांच में यह बात आई कि प्रितपाल यूपी के लखीमपुर खीरी का रहने वाला है। उसकी लव मैरिज हुई थी। शादी के बाद वह घर जंवाई बनकर गांव में रहने लगा। खेती के साथ-साथ वह कार डीलिंग भी करता है। उसके दो बच्चे हैं। केस में कत्ल के साथ-साथ साजिश की धारा भी लगाई है। जब लोगों ने धरना लगाया तो बात फैल गई कि आरोपी फैमिली संग कनाडा भाग सकता है। एसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लों धरनास्थल पर पहुंचे और फैमिली को यकीन दिलवाया कि आरोपी जल्द पकड़े जाएंगे। तुरंत एलओसी जारी करवा दी गई। पांच विशेष टीम रेड के लिए भेजी गई। एसपी ढिल्लों ने बताया कि खेत को जाने के रास्ते को लेकर लाडी और प्रितपाल के बीच विवाद चल रहा था। इस रास्ते से लोग पचास साल से निकल रहे हैं।

फैमिली का धरना, पत्नी बोली- आराम से निकल गया आरोपी

33 साल की राजविंदर कौर ने बताया कि वे वार्ड-1 मोहल्ला शादी खां की रहने वाली है। सुबह करीब 7:30 बजे पति के साथ स्माइलपुर रोड स्थित घर में गई थी। पति ट्रैक्टर से खेत जोत रहे थे। करीब 8 बजे प्रितपाल सिंह अपनी कार में आया। उसके हाथ में राइफल थी। देखते ही देखते प्रितपाल ने ललकारे मारते हुए उसके पति को 4 गोलियां मार दीं। कत्ल के बाद आरोपी आराम से खेत से निकला और कार में बैठकर फरार हो गया। पति की मौत हो चुकी थी। पत्नी ने कहा- खेत के जाते रास्ते को लेकर उनका प्रितपाल सिंह से विवाद चल रहा था। पुलिस के मुताबिक एक टीम दिल्ली और अमृतसर एयरपोर्ट भी भेजी गई है। आरोपी का नकोदर एरिया में मोबाइल फोन बंद हो गया था। कत्ल का कारण खेत को जाते 50 साल पुराने रास्ते से जुड़ा है। मोहल्ला शादी खां (मेहतपुर) के रहने वाले लाडी का एक बेटा और बेटी है।

लाइसेंस रद करना लंबी प्रक्रिया- एडीसी बैंस

एडीसी जनरल अमरजीत बैंस ने बताया कि पुलिस ने मामले संबंधी लिखकर भेजा है तो नोटिस भी जारी किया होगा। माननीय कोर्ट की डायरेक्शन है कि बिना किसी को सुने उसका लाइसेंस रद नहीं किया जा सकता। लाइसेंस रद करना 1-2 महीने का प्रोसेस नहीं है, यह काफी लंबा प्रोसेस होता है। इसमें लाइसेंस होल्डर को कोर्ट में जाने का अधिकार भी होता है।

खबरें और भी हैं...