जालंधर का फाइनेंसर टिंकू हत्याकांड सुलझा:जेल में बैठे बदमाश के जरिए हायर किए किलर, पुरानी रंजिश के चलते की गई थी हत्या, दो गिरफ्तार

जालंधर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार किए हत्या के आरोपियों के साथ पुलिस टीम। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार किए हत्या के आरोपियों के साथ पुलिस टीम।

सोढल रोड पर PVC फाइनेंस का काम करने वाले फाइनेंसर गुरमीत टिंकू हत्याकांड को कमिश्नरेट पुलिस ने सुलझा लिया है। हत्याकांड की साजिश में शामिल दो आरोपियों हरप्रीत उर्फ हैप्पी मल्ल और सुरिंदर उर्फ हैप्पी को पुलिस ने पटियाला व फिरोजपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार कर लिया है। उनसे हत्या में इस्तेमाल पिस्टल भी बरामद कर ली गई है। शुरूआती पूछताछ में यह मामला रंजिश का निकला है। फाइनेंसर ने एक हत्यारोपी के घर पर हमला कर उसकी गाड़ी तोड़ी थी, जिसका बदला लेने के लिए उसने जेल में बैठे बदमाश दोस्त की मदद से किलर हायर कर इस हत्याकांड को अंजाम दिया।

6 मार्च को की थी हत्या

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने बताया कि गुरमीत सिंह टिंकू सोढल रोड प्रीत नगर में PVC फाइनेंस के नाम से बिजनेस चला रहा था। 6 मार्च को अमन नगर के पुनीत शर्मा व न्यू गोविंद नगर के नरिंदर शारदा ने अपने कुछ साथियों के साथ गोली मारकर टिंकू की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद वो मौके से फरार हाे गए।

मृतक ने घर पर किया था हमला, उसका बदला लेना चाहता था आरोपी

शुरूआती जांच व पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी पुनीत व नरिंदर ने बताया कि गुरमीत टिंकू ने पुनीत के घर पर हमला किया था। पुनीत की कार भी तोड़ दी थी। जिस मामले में गुरमीत व उसके साथियों के खिलाफ केस दर्ज हुआ था। इसी रंजिश का बदला लेने के लिए पुनीत व नरिंदर ने गुरमीत टिंकू की हत्या की साजिश रची।

जेल में बैठे बदमाश दोस्त ने कराई किलर्स से मीटिंग, दो दिन रेकी के बाद की वारदात

इसके लिए उसने पटियाला जेल में बंद हैप्पी मल्ल से संपर्क किया। पुनीत हैप्पी से जेल में ही मिला था। इसके बाद हैप्पी ने पुनीत व शारदा की मीटिंग मर्डर केस में भगौड़े हैप्पी भुल्लर निवासी खिलजी फिराेजपुर के जीती व ममदोट के सुरिंदर से मीटिंग कराई। इसके बाद टिंकू के मर्डर की साजिश रच दो दिन पहले सभी जालंधर आ गए। इसके बाद उन्होंने टिंकू की रेकी की और छह मार्च को टिंकू की हत्या कर दी। इसके बाद सब लुधियाना भाग निकले। वहां से वो अपने-अपने ठिकानों की तरफ चले गए।

गिरफ्तार आरोपियों से बाकी चार का पूछ रहे पता

उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद हरप्रीत उर्फ हैप्पी मल्ल व सुरिंदर उर्फ हैप्पी को पटियाला व फिरोजपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर गिरफ्तार किया गया। हरप्रीत के खिलाफ 5 व सुरिंदर के खिलाफ 7 केस चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरप्रीत व सुरिंदर से पूछताछ कर फरार हत्यारों पुनीत, नरिंदर, जीता व हरप्रीत के बारे में पता किया जा रहा है।