पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:पतंग की डोर हाई वोल्टेज तार से टकराई, 10वीं के छात्र ने पकड़ी तो जोरदार धमाके से 60% झुलसा

जालंधर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बच्चे के शरीर पर डोर लिपटने से लग गई आग, एक बार हिम्मत कर खड़ा हुआ और फिर वहीं बेहोश हो गया

रामगढ़ नंगल इलाके में शनिवार दोपहर करीब 3 बजे पतंग लूट रहा 17 साल का लड़का मोहित हाई वोल्टेज तारों से सिंथेटिक डोर के छू जाने से 60 फीसदी झुलस गया। गंभीर हालत में उसे डीएमसी लुधियाना ले जाया गया, जहां से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रामगढ़ नंगल में रहने वाला 10वीं का छात्र मोहित मोहम्मद शनिवार दोपहर घर के बाहर खड़ा था। तभी एक पतंग कटकर जा रही थी, जिसे लूटने के लिए वह पड़ोसी की दुकान के ऊपर चला गया। जैसे ही उसने पतंग की सिंथेटिक डोर पकड़ी तो वह हाई वोल्टेज तारों में टकरा गई।

इससे मोहित को जोरदार झटका लगा और वह काफी दूर जाकर गिर गया। तारों में से जबरदस्त चिंगारियां निकलने लगीं। डोर मोहित के शरीर से लिपट चुकी थी, देखते ही देखते आग ने मोहित को पूरी तरह अपनी चपेट में ले लिया। एक बार मोहित हिम्मत करके मदद के लिए आगे बढ़ा लेकिन बेहोश होकर वहीं गिर गया।

धमाके से दो जगह लेंटर में आईं दरारें
दुकान के मालिक राकेश कुमार ने बताया कि उनके अहाते की छत से धुआं और तारों से चिंगारियां निकल रही थीं, तभी तारों में जोरदार धमाका हुआ, जिससे उनकी दुकान का दो जगह से लेंटर टूट गया। इसके बाद दुकान में लगे बिजली के मीटर से भी आग निकलने लग गई। धमाके के बाद मोहित के शरीर से लिपटी सिंथेटिक डोर का तारों से संपर्क टूट गया। उन्होंने तुरंत छत पर जाकर मोहित पर कंबल डालकर आग बुझाई। उसे डीएमसी लुधियाना ले गए। वहां से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें