पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत:निजी अस्पताल का लैब टेक्नीशियन, मकसूदां थाने में तैनात कांस्टेबल, एनआरआई समेत 12 पॉजिटिव

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोनावायरस के इलाज के बाद सोमवार को कोविड केयर सेंटर से घर लौटते लोग।
  • कोरोना को मात देकर 27 दिन बाद लौटीं ईएमओ डॉ. हरवीन, अब तक 1082 लोग हो चुके हैं ठीक

जिले में सोमवार को 12 नए मरीज मिले। वहीं, प्रशासन ने कुल संक्रमितों में 24 अन्य मरीजों को भी शामिल किया है। इसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 1690 तक पहुंच गया है। जिन लोगों को कोरोना की पुष्टि हुई है, उनमें फुटबाल चौक स्थित निजी अस्पताल का लैब टेक्नीशियन भी संक्रमित है। एलटी को संक्रमण कहां से हुआ है। इसकी सेहत विभाग के अधिकारियों के पास जानकारी नहीं है।

इसके अलावा सोमवार को मकसूदां थाने में तैनात कांस्टेबल को भी कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। वह पिछले दिन से थाने और नाके पर ड्यूटी कर रहा था। एक संक्रमित पिछले दिनों विदेश से लौटा है। सरकारी आंकड़ाें के मुताबिक फरीदकोट की सरकारी लेबोरेट्री से जारी रिपोर्ट के मुताबिक 819 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

वहीं, सोमवार तक जिले के सिविल अस्पताल और कोविड केयर सेंटरों से 1082 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 32120 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। सोमवार को शाहकोट के विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया, उनकी पत्नी और बेटी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई। विधायक के एक प्रवासी श्रमिक की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परिवार का टेस्ट किया गया था।

मरीज बताए 12, कुल टोटल में 24 अन्य संक्रमित भी जोड़े

कोरोना मरीजों के आंकड़ों में 1 माह से अंतर देखने को मिल रहा है। सोमवार को सरकारी लेबोरेट्री से 12 मरीजों की पुष्टि हुई। पर सिविल सर्जन दफ्तर की ओर से 36 नए मामले दिखाए गए। कुल टोटल में भी 24 अन्य जोड़े गए। डॉ. टीपी सिंह ने बताया कि सोमवार को रिपोर्ट में शनिवार व  रविवार को प्राइवेट लेबोरेट्री से आई रिपोर्ट्स के मरीजों को भी जोड़ा गया है।

डॉ. हरवीन और अन्य डॉक्टर सम्मानित

मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. हरिंदर पाल सिंह ने सिविल अस्पताल के डॉक्टरों को सम्मानित किया। कोरोना को हराकर लौटीं इमरजेंसी मेडिकल अफसर डॉ. हरवीन कौर को भी सम्मानित किया गया। डॉ. हरवीन ने बताया कि 24 जून को कोरोना की पुष्टि हुई थी। सोमवार को ड्यूटी जाॅइन करने की वजह बताते उन्होंने कहा कि आज मां की जयंती थी।

मां अब इस वक्त दुनिया में नहीं हैं। उनका सपना था मैं डॉक्टर बनूं। मैं लेक्चरर बनना चाहती थी। यह दिन मेरे लिए बहुत खास है। डॉ. सुरिंदर पाल, डॉ. मोनिशा, डॉ. इंदू बाला, डॉ. अमित, डॉ. प्रिया, डॉ. गरिमा, डॉ. संदीप पाल. डॉ. अमन सूद डॉ. हरकमप्रीत, डॉ. गौरव सेठी और डॉ. संजीव को भी सम्मानित किया गया।

संक्रमितों को पिम्स अस्पताल में इलाज के देने होंगे पैसे

कोविड के इलाज के लिए 14 प्राइवेट अस्पतालों की तरफ से 186 बेड लेवल-2 और 47 बेड लेवल-3 के हैं।  इसके अलावा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की तरफ शाहकोट में बनाए गए कोविड अस्पताल में 25 बेड लेवल-2 और 10 बेड लेवल-3 के मरीजों के लिए उपलब्ध हैं। इस तरह जिले में लेवल-2 के लिए 211 और लेवल-3 के लिए 57 बेड हैं।

वहीं, पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की तरफ से कोविड के मरीजों के लिए 23 जुलाई से इलाज शुरू किया जा रहा है। यहां लेवल-2 के मरीजों के लिए 110 और लेवल-3 के लिए उपलब्ध करवाए गए हैं। इसके लिए मरीजों को पिम्स अस्पताल और प्राइवेट अस्पताल में इलाज करवाने के लिए पंजाब सेहत विभाग की तरफ से निर्धारित किए गए रेटों पर मरीज का इलाज करना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें