दीप सिद्धू का भोग आज एक बजे:गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब में होगी अंतिम अरदास, दीवान टोडर मल हाल में भोग, काफी संख्या में केसरिया झंडा लेकर पहुंचेंगे लोग

फतेहगढ़ साहिब7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परिवार की तरफ से जारी भोग का कार्ड - Dainik Bhaskar
परिवार की तरफ से जारी भोग का कार्ड
  • ऱफऔर

अभिनेता दीप सिद्धू का भोग और अंतिम अरदास आज होगी। परिवार ने भोग का कार्यक्रम फतेहगढ़ साहिब में रखा है। परिवार की तरफ से जारी भोग के कार्ड अनुसार, भोग सरहिंद में गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब में दोपहर 1 बजे में पड़ेगा। यहीं पर उनकी अंतिम अरदास भी जाएगी।

इसी बीच यह भी पता चला है कि दीप सिद्धू के भोग में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और खालसा एड भी शमूलियत करेगी। एसजीपीसी और खालसा एड की तरफ से इस अवसर पर एक बड़ी संख्या में लोग इकट्‌ठे भी किए जा रहे हैं, जिसमें लाखों की संख्या में दीप सिद्धू के फैन, किसान और विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता शोक सभा में भाग लेंगे।

केसरिया झंडे लेकर पहुंचेगे युवा

दीप सिद्धू की अंतिम अरदास और भोग के अवसर पर खालसा एड और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से भी शोक सभा में आने वाली संगतों के लिए लंगर का प्रबंध किया जा रहा है। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से युवक अपने दोपहिया वाहनों, कारों, ट्रैक्टर-ट्रालियों पर सवार होकर केसरिया झंडा लेकर फतेहगढ़ साहिब की तरफ निकलेंगे। केसरिया मार्च का जो रूट प्लान जारी किया गया है उसके अनुसार मार्च अमृतसर से शुरू होगा और फतेहगढ़ साहिब जाएगा। इसमें हजारों की संख्या में युवाओं के शामिल होंगे। किसान भी अपने ट्रैक्टर ट्रालियां लेकर भोग में पहुंचेंगे।

अमृतसर से फतेहगढ़ साहिब के लिए केसरिया मार्च का जारी किया गया रूट प्लान
अमृतसर से फतेहगढ़ साहिब के लिए केसरिया मार्च का जारी किया गया रूट प्लान

इतना ही नहीं बहुत सारे लोग जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं देर शाम को ही फतेहगढ़ साहिब में ट्रैक्टर ट्रॉलियों के माध्यम से पहुंचने शुरू हो गए हैं। अंतिम अरदास के लिए दीवान टोडर मल हाल में प्रबंध किए जा रहे हैं। वहां पर आने वाले लोगों के बैठने के प्रबंधों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

दिलजीत कलसी
दिलजीत कलसी

पांच लाख लोगों के पहुंचने की उम्मीद

दीप सिद्धू की अंतिम अरदास और भोग के लिए प्रबंधों में जुटे पंजाबी और हिंदी फिल्मों के अभिनेता दिलजीत कलसी ने कहा कि दीप सिद्धू कौम का हीरा था। उन्होंने कहा कि शहीद दीप सिद्धू की अंतिम अरदास में भाग लेने के लिए पूरे पंजाब ही नहीं बल्कि साथ लगते राज्यों से भी भारी संख्या में लोग आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज ही लोग गुरुघर में जुटने शुरू हो गए हैं।

कलसी ने कहा कि करीब पांच लाख लोगों के इस अंतिम अरदास में शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने सभी आने वालों से आग्रह किया कि हमारी कौम अनुशासन के लिए भी जानी जाती है और सभी अनुशासन को बनाए रखें। आने वाली संगत के लिए एसजीपीसी और खालसा एड मिलकर लंगर का प्रबंध कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...