• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Pratap Singh Bajwa Told Arvind Kejriwal Inquire The Matter Why Lufthansa Airline De board CM Bhagwant Mann, Also Demand Investigation From Aviation Minister Scindia

पंजाब CM से जुड़ा नया विवाद:प्रताप सिंह बाजवा बोले- लुफ्थांसा एयरलाइन से रिपोर्ट मांगने के लिए केंद्रीय मंत्री से मिलूंगा

जालंधर5 महीने पहले

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने सीएम भगवंत मान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पहले CM ने जर्मनी जाकर शिगूफा छोड़ा कि BMW पंजाब में कारखाना लगाएगी, लेकिन कंपनी ने अगली ही दिन बाकायदा प्रेस रिलीज जारी कर इसे नकार दिया। अब भगवंत मान का नया कारनामा सुनने को मिल रहा है।

बाजवा ने कहा कि रविवार को फ्रैंकफर्ट से आने वाली लुफ्थांसा एयरलाइन की फ्लाइट चार घंटे देरी से रवाना हुई। इसके पीछे भगवंत मान का नाम लिया जा रहा है। ऑफ द रिकॉर्ड पता चला है कि CM को लुफ्थांसा एयरलाइन के क्रू ने विमान से उतार दिया क्योंकि वह इस स्थिति में नहीं थे कि फ्लाइट में बैठ पाते। मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी और स्टाफ का सामान निकालने में समय लग गया जिससे फ्लाइट लेट हो हुई।

बाजवा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को इसकी जांच करानी चाहिए कि भगवंत मान को फ्लाइट से क्यों उतारा गया? बाजवा ने कहा कि वह देश के उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र लिखकर मांग करेंगे कि लुफ्थांसा एयरलाइन से पूछा जाए कि विदेशी धरती पर पंजाब के मुख्यमंत्री को क्यों उतारा गया?

बाजवा ने कहा कि जिस फ्लाइट से भगवंत मान को उतारा गया, उसमें उनके भी कुछ जानकार थे। जब उन्होंने पूछा तो बताया गया कि CM यात्रा करने की हालत में नहीं थे। उन्होंने लुफ्थांसा के ऑफिस में भी फोन किया मगर वहां से असली वजह नहीं बताई गई। एयरीाइन सिर्फ मंत्रालय के पूछने पर ही सच बताएगी।

पत्रकारों को संबोधित करते प्रताप सिंह बाजवा। साथ हैं जालंधर के सांसद संतोख चौधरी, विधायक बावा हेनरी, विधायक लाडी शेरोवालिया औऱ कांग्रेस नेता डॉ. नवजोत दहिया।
पत्रकारों को संबोधित करते प्रताप सिंह बाजवा। साथ हैं जालंधर के सांसद संतोख चौधरी, विधायक बावा हेनरी, विधायक लाडी शेरोवालिया औऱ कांग्रेस नेता डॉ. नवजोत दहिया।

मुख्यमंत्री सैर-सपाटा करने गए

बाजवा ने कहा कि भगवंत मान परिवार समेत जिस यात्रा पर गए, उसका सारा खर्च पंजाब सरकार ने उठाया। इन्वेस्टमेंट के नाम पर भगवंत मान सैर-सपाटा करने गए। इन्वेस्टमेंट के नाम पर उनका झूठ पहले ही एक्सपोज हो चुका है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में रविवार को जो मीटिंग बुलाई थी उसमें भी पंजाब के कुछ विधायक गायब रहे। अमृतसर के विधायक कुंवर विजय प्रताप सिंह मीटिंग में नहीं गए। केजरीवाल ने उन्हें खुड्डेलाइन लगा दिया है। आईपीएस अफसर की नौकरी छोड़ कर चुनाव लड़ने वाला आज खुद को ठगा महसूस कर रहा है।

अब हरपाल चीमा से रिप्लेस करेंगे

बाजवा ने कहा कि भगवंत मान को केजरीवाल अब हरपाल चीमा से रिप्लेस करेंगे। दिल्ली में भी केजरीवाल ने ऐसा ही किया।

BJP के ऑपरेशन लोट्स पर बाजवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता झूठ बोलने से पहले कम के कम उसकी प्रैक्टिस तो कर लें। आपस में सलाह कर लें। हरपाल चीमा कह रहे हैं 35 विधायकों को खरीदने की तैयारी थी। केजरीवाल दस बता रहे हैं तो भगवंत मान सात। बाजवा ने जालंधर के एक विधायक का नाम लिए बगैर कहा कि उसका तो पहले ही बढ़िया रिकार्ड है। उस पर कई मामले चल रहे हैं।

कैप्टन पहले से भाजपा में

कैप्टन अमरिंदर सिंह के बारे में बाजवा ने कहा कि वह आज भाजपा में नहीं जा रहे बल्कि कई महीनों से भाजपा में ही हैं। अब तो सिर्फ अधिकारिक घोषणा होने जा रही है। कैप्टन को चला हुआ कारतूस करार देते हुए बाजवा ने कहा कि गुटका साहिब की झूठी कसमें खाकर उन्होंने कांग्रेस का नुकसान किया। अच्छा है कि अब लोग गुटका साहिब की झूठी कसमें खाने वाले को लेकर BJP से पूछेंगे।

कैप्टन की पत्नी और पटियाला की सांसद परनीत कौर के BJP में न जाने पर बाजवा ने कहा कि कांग्रेस ने तो उन्हें भी ऑप्शन दी थी मगर वह नहीं गई।

दिल्ली कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भगवंत मान को लेकर किया गया ट्वीट।
दिल्ली कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से भगवंत मान को लेकर किया गया ट्वीट।

दिल्ली कांग्रेस ने भी बताया शर्मनाक

दिल्ली कांग्रेस ने भी भगवंत मान को अधिक नशे में होने की वजह से फ्लाइट से उतारे जाने को शर्मनाक घटना बताया। दिल्ली कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से इस घटना से जुड़ी न्यूज क्लिपिंग शेयर करते हुए लिखा गया कि यह बड़े शर्म की बात है।