पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में हड़ताल पर गए LIC एजेंट:ऑनलाइन व डायरेक्ट मार्केटिंग का विरोध और कमीशन बढ़ाने की मांग, LIC ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे एजेंट्स

जालंधरएक महीने पहले
जालंधर के पुडा कांप्लेक्स में मंगलवार को LIC ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे एजेंट्स।

ऑनलाइन पॉलिसी बिक्री, डायरेक्ट मार्केटिंग का विरोध व कमीशन बढ़ाने की मांग को लेकर मंगलवार को जीवन बीमा निगम (LIC) के एजेंट हड़ताल पर रहे। इसे एजेंट एसोसिएशन ने रेस्ट डे करार देते हुए पुडा कांप्लेक्स स्थित LIC ऑफिस के बाहर विरोध जताया। उन्होंने LIC अफसरों को पत्र भेजते हुए मांग की कि उनकी मांगों पर जल्द सुनवाई कर उन्हें पूरा किया जाए।

यह हैं मांगे

ऑनलाइन मार्केटिंग, सेलिंग व डायरेक्ट मार्केटिंग के जरिए एजेंट्स का नुकसान हो रहा है, इस नीति को बंद किया जाए। इसके अलावा उनका कमीशन पुराने समय से एक जैसा ही है, जिसे IRDAI गैजेंट्स में साल 2013 व 2016 के अनुरूप करने को कहा गया। उन्होंने एजेंट की टर्म इंश्योरेंस बढ़ाने के साथ एजेंट व क्लब मेंबरों की ग्रुप इंश्योरेंस में बढ़ोत्तरी की मांग की। इसके अलावा ग्रेच्युटी में 10 लाख तक की बढ़ोत्तरी, पॉलिसी धारक के लिए बोनस बढ़ाने व कोविड में दी गई छूट को बरकरार रखा जाए।

सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन

लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स एसोसिएशन के जालंधर डिवीजन के आर्गेनाइजेशन कमेटी के चेयरमैन एचएन यादव ने कहा कि लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फैडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर पूरे दिन का धरना लगाया गया है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों के खिलाफ यह प्रदर्शन किया जा रहा है। एजेंट्स का इंश्योरेंस व कमीशन स्ट्रक्चर दिनोंदिन कम हो रहा है। जिससे उन्हें नुकसान हो रहा है। हमें उम्मीद है कि सरकार इसे गंभीरता से लेगी और एजेंट्स के हित में कदम उठाएगी। इस माैके चेयरमैन आरके शर्मा, प्रधान गुरजीत सिंह, सेक्रेटरी जसपाल सिंह, उपप्रधान दुर्गा सिंह बिष्ट, कैशियर प्रवीन कुमार, ज्वाइंट सेक्रेटरी आरएस लांबा, अश्विनी कुमार, एचएल थापर आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

और पढ़ें