• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • LPU Student Who Commit Suicide His Father Visit Civil Hospital Phagwara, Told Son Was Upset With The Director Of NIT Calicut

LPU सुसाइड केस में स्टूडेंट के पिता पहुंचे जालंधर:बोले- सुसाइड से चंद घंटे पहले बेटे से हुई थी बात, कालीकट NIT के डायरेक्टर से परेशान था बेटा

जालंधर7 दिन पहले
फगवाड़ा सिविल अस्पताल में मीडिया से बातचीत करते एस. दिलीप कुमार। इनके बेटे अगिन ने LPU में सुसाइड कर लिया।

जालंधर की लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (LPU) में सुसाइड करने वाले स्टूडेंट अगिन के पिता दिलीप दोपहर बाद केरल से पंजाब पहुंच गए। वह सीधे फगवाड़ा सिविल अस्पताल पहुंचे और वहां मॉर्चरी में रखी अपने बेटे की डेडबॉडी देखी। जवान बेटे का शव देखकर दिलीप की आंखें भर आईं। दिलीप के साथ केरल के कुछ अधिकारी भी पंजाब आए हैं।

फगवाड़ा सिविल अस्पताल में दिलीप ने बताया कि उनकी मंगलवार दोपहर को ही बेटे अगिन से बात हुई थी। फोन पर बातचीत में अगिन कुछ परेशान सा लग रहा था। उन्होंने उसका हौसला बढ़ाया। इसके चंद घंटे बाद उन्हें बेटे के सुसाइड की खबर मिली।

अगिन के पिता दिलीप ने बताया कि उनका बेटा कालीकट NIT में पढ़ाई के दौरान वहां के डायरेक्टर से परेशान था। NIT मैनेजमेंट उनके बेटे को एग्जाम में बैठने से रोक रही थी। वह खुद छह सितंबर को ही अगिन को LPU में छोड़ कर गए थे।

दिलीप ने कहा कि उनका जवान बेटा चला गया। वह कालीकट NIT के डायरेक्टर के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में सुसाइड करने वाला केरल का अगिन।
लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में सुसाइड करने वाला केरल का अगिन।

दो ही बच्चे थे, अब सिर्फ बेटी बची

अगिन के पिता दिलीप ने बताया कि अभी उनके बेटे का पोस्टमार्टम नहीं हुआ है। पोस्टमॉर्टम के लिए मेडिकल बोर्ड बनाया जाना है या नहीं? इसका फैसला स्थानीय प्रशासन लेगा। दिलीप ने बताया कि उनके दो ही बच्चे हैं। अगिन के अलावा उनकी एक बेटी है। बेटे के चले जाने के बाद घर में अब उसकी बड़ी बहन ही रह गई है।

बॉडी पर कोई निशान नहीं

केरल के जो भी छात्र दूसरे राज्यों में पढ़ते या रहते हैं, उनके लिए वहां लोक केरल सभा नामक संस्था बनी हुई है। इस सभा के सदस्य अलेक्स केरल से दिलीप के साथ पंजाब आए हैं। अलेक्स ने बताया कि उन्हें मंगलवार शाम को उनके दिल्ली आफिस से LPU में अगिन के सुसाइड की सूचना मिली। इसके बाद उन्होंने पंजाब के पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से बात की। उन्होंने LPU की मैनेजमेंट के साथ भी बैठक की।

अलेक्स ने कहा कि उन्होंने मॉर्चरी में अगिन की बॉडी देख ली है। उसने फंदा लगाकर सुसाइड किया है। उसकी बॉडी पर और कोई निशान नहीं मिला है।

फगवाड़ा में बातचीत करते लोक केरल सभा के सदस्य अलेक्स।
फगवाड़ा में बातचीत करते लोक केरल सभा के सदस्य अलेक्स।

पंजाब पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट

लोक केरल सभा के सदस्य अलेक्स ने कहा कि वह इस मामले में कपूरथला पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट हैं। सुसाइड नोट में अगिन ने कालीकट NIT के जिस प्रोफेसर का नाम लिखा है उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।