ट्रैफिक की आवाजाही:27 दिन बाद पहुंची मशीनरी, अब भी काम शुरू होने में लगेंगे 2 दिन

जालंधर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीएमसी फ्लाईओवर में 275 फीट लंबी आई थी दरार, रिटेनिंग वॉल की टाइल्स भी खिसक गई थीं
  • रिपेयर का काम शुरू होते ही बीएमसी चौक से एपीजे चौक की तरफ जाता ट्रैफिक कूल रोड पर होगा डायवर्ट

बीएमसी फ्लाईओवर पर दरार आने के कारण बीते 27 दिनों से एक लेन पर ट्रैफिक की आवाजाही बंद है। इसके कारण चौक पर रोजाना सुबह और शाम को लंबा ट्रैफिक जाम लग रहा है। बावजूद इसके फ्लाईओवर की रिपेयरिंग को लेकर निगम प्रशासन की कार्रवाई काफी सुस्त है।

पहले ठेका कंपनी एसपी सिंगला ने एक पखवाड़ा बाद सिर्फ मौखिक रिपोर्ट दी और अब रिपेयर का काम शुरू कराने में भी इतने ही दिन लगा दिए। बीते 3 दिनों से रिपेयर शुरू करने का दावा हो रहा हैं, लेकिन रविवार देर शाम को ठेका कंपनी की मशीनरी और सामान बीएमसी फ्लाईओवर तक पहुंचा है। कंपनी ने फ्लाईओवर के रिटेनिंग वॉल की रिपेयर करनी है, जिसके बाद सड़क पर पड़ी दरार को निगम प्रशासन रिपेयर करेगा।

निगम के एसई रजनीश डोगरा ने बताया कि ठेका कंपनी की मशीनरी और लेबर पहुंच गई है, इससे पहले उनके सुपरवाइजर ने रिटेनिंग वॉल की टाइलें खिसकने का सर्वे कर लिया है। अगर मौसम सही रहा तो सोमवार से नहीं तो मंगलवार से रिटेनिंग वॉल की रिपेयरिंग का काम शुरू हो जाएगा। इसके लिए काम शुरू होने पर बीएमसी चौक से एपीजे चौक की ओर जाने वाले ट्रैफिक को भी कूल रोड की तरफ कम से कम 10 दिनों के लिए डायवर्ट किया जाना है, जिसके लिए पहले ही ट्रैफिक पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।

दरअसल, 9 फरवरी को सबसे पहले बीएमसी चौक से गुजरने वालों ने शाम 4 बजे के करीब लुक और बजरी का लेवल बैठा देखा था। इसके बाद शाम को पुल पर 275 फीट लंबी और 8 इंच गहरी दरार बन गई थी। तब से लेकर अब तक पुल लेकर सिर्फ इंस्पेक्शन होती रही। रविवार को पुल पर मशीनरी पहुंच चुकी है। अभी काम शुरू होने 2 दिन लग सकते हैं।

खबरें और भी हैं...