• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • 'Mahabharata' In Ramlila Staging Of Punjab, Father And Daughter Scorched In A Fire Emanating From Tadka's Mouth In Jalandhar, Attacked With Swords For Not Getting A Role In Bathinda

पंजाब में रामलीला मंचन में 'महाभारत':ताड़का के मुंह से निकली आग में झुलसे पिता-बेटी, गुस्साए लोगों ने कलाकारों को घेरा; बठिंडा में रोल न मिलने पर तलवारों से हमला

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ताड़का के मुंह से निकली आग में झुलसे बाप-बेटी। - Dainik Bhaskar
ताड़का के मुंह से निकली आग में झुलसे बाप-बेटी।

पंजाब में रामलीला मंचन के दौरान दो बड़े मामले हो गए। जालंधर में बीती रात ताड़का के मुंह से निकली आग में बाप-बेटी झुलस गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वहीं घटना देखकर लोग भड़क गए और कलाकारों से झगड़ने लगे। हालांकि कमेटी ने किसी तरह बीचबचाव करके मामला शांत करा दिया। इससे कुछ दिन पहले ताड़का का रोल न मिला तो कलाकार ने तलवारों से लोगों पर हमला कर दिया। पुलिस ने आरोपियों पर केस भी दर्ज किया था।

दर्शकों के बीच से ही आग निकालते आ रहे थे कलाकार

जालंधर के करीबी कस्बे अलावलपुर के मोहल्ला झंडा साहिब के रामलीला मैदान में रामलीला मंचन चल रहा है। बीती रात यहां ताड़का वध का मंचन हो रहा था। आधी रात को ताड़का बना कलाकार स्टेज पर आया। स्टेज पर पहुंचते ही उसने साथियों समेत मुंह से आग निकालने के करतब दिखाने शुरू कर दिए। वह दर्शकों के बीच से आग निकालते हुए स्टेज की तरफ आ रहा था।

बठिंडा में हमलावरों ने कुर्सियां उठाकर फेंक दी थी।
बठिंडा में हमलावरों ने कुर्सियां उठाकर फेंक दी थी।

मुंह से निकली आग बाप-बेटी के ऊपर गिरी

अचानक ताड़का के मुंह से निकली आग रामलीला देखने बैठी 6 साल लड़की मेहर और उसके पिता राजीव के ऊपर गिरी। वे बुरी तरह झुलस गए। यह देखकर लोग भड़क उठे। इससे पहले कि वे कलाकार को पकड़ते, तुरंत कमेटी के सदस्यों ने बीचबचाव करके मामला शांत करा दिया। रामलीला कमेटी ही उनका उपचार करा रही है।

बठिंडा में 70 साथियों संग किया था हमला

रामलीला मंचन के दौरान बठिंडा की दाना मंडी में हिंसक घटना हो गई। यहां एक कलाकार को ताड़का का रोल नहीं दिया गया। इससे वह भड़क गया। उसने करीब 70 साथियों के साथ मिलकर रामलीला मंचन के दौरान ही हमला कर दिया। हमलावरों ने कुर्सियां उठाकर फेंकनी शुरू कर दी। इससे रामलीला देख रहे दर्शकों में अफरा-तफरी मच गई। यहां तक कि रामलीला कमेटी के पदाधिकारी ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसे भी तलवार मार जख्मी कर दिया।

खबरें और भी हैं...