पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रशासनिक मशीनरी में फेरबदल:नाजिर की कुर्सी से महेश कुमार की छुट्टी, डीसी के पीए अंकित शाहकोट भेजे

जालंधर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकारी विभागों के कार्यों में पारदर्शिता लाने के लिए अहम बदलाव
  • महेश बीते चार साल से देख रहे थे नाजिर का कार्यभार

जिला प्रशासन ने लंबे समय बाद प्रशासनिक मशीनरी में कई फेरबदल हुए हैं। एक ही सीट पर कई सालों से जमे रीडर, स्टेनो सहित कई कर्मचारियों को इधर से उधर किया गया है। 3 साल से डीसी के पीए रहे अंकित शर्मा को शाहकोट भेज दिया गया। वहीं 4 साल से अधिक समय से नाजिर बने महेश कुमार को तहसील में लगा दिया गया है।

डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी के द्वारा ये बड़े फेरबदल किए गए हैं। डीसी कांप्लेक्स में व्यवस्था के लगभग सभी कार्यों को नाजिर के द्वारा ही देखा जाता है। ऐसे में अफसरशाही में बदलाव होने के बाद तहसील के कर्मचारी जुगाड़ लगाकर नाजिर बनने में लग जाते हैं। नए फेरबदल में अशोक कुमार को नाजिर बनाया गया है। एडीसी (जनरल) के रीडर रहे राकेश अब डीसी के रीडर बन चुके हैं। वहीं यहीं पर तैनात रहे स्टेनों अमनदीप को सब-रजिस्ट्रार-टू के यहां भेज दिया गया है।

मनमाने तबादलों से यूनियन खफा

सरकारी विभागों के कामों में तेजी लाने के लिए डीसी ने आते ही अपने कार्यालय का विस्तार किया था। इसके बाद से लगातार परिवर्तन का दौर चल रहा है। हालांकि कर्मचारी यूनियन के सदस्य मनमाने तरीके से सीट परिवर्तन का आरोप लगा रहे हैं। आरोप है कि सरकार के कर्मचारियों के ट्रांसफर नहीं किए जाने के आदेश के बावजूद बैकडेट में तबादले किए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें