पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनलॉक-5:मनाेरंजन पार्क आज से खुलने के लिए तैयार, मास्क के बिना नहीं होगा प्रवेश, सैनिटाइजर भी जरूरी

जालंधर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वंडरलैंड में तैयार झूले - Dainik Bhaskar
वंडरलैंड में तैयार झूले

केंद्र सरकार ने अनलाॅक-5 के तहत सिनेमाघर, मनाेरंजन पार्क व नाैवीं से बारहवीं क्लास तक के लिए स्कूल खाेलने की अनुमति दे दी गई है। इसके करीब 200 दिनाें बाद प्रबंधक सिनेमा घर खाेलने की तैयारी कर रहे हैं जबकि मनाेरंजन पार्क वीरवार से खुल जाएंगे। लाेगाें की सुरक्षा काे देखते हुए पूरे इंतजाम कर लिए गए हैं। मास्क के बिना किसी काे भी पार्क में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही लाेग अंदर जा सकेंगे। राज्य सरकार की ओर से स्कूलों को भी 15 अक्तूबर से खोलने की अनुमति दे दी गई है। अभिभावकों की अनुमति से 9वीं से 12वीं क्लास तक के स्टूडेंट्स स्कूल जा सकते है। केवल तीन घंटे के लिए ही स्कूल खुलेंगे। एक क्लासरूम में 20 से ज्यादा विद्यार्थी नही बैठेंगे।

स्कूल ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल नही कर पाएंगे, बल्कि बच्चों को निजी वाहनों से स्कूल आना होगा। हालांकि अभी बहुत सारे प्राइवेट स्कूलों में पेरेंटस की सलाह का प्रोसेस चल रहा है। इनके मुताबिक 40 फीसदी पेरेंट्स ही अपने बच्चों को स्कूल भेजने को तैयार हैं। सरकारी स्कूल में पेरेंट्स की एप्लीकेशन साथ लेकर विद्यार्थी आएंगे। बच्चों की सुरक्षा के लिए इंतजाम कर लिए गए हैं।

निक्कू पार्क में दाेपहर 3 से 7 बजे तक ही मिलेगी टिकट

लाॅकडाउन के दाैरान निक्कू पार्क बंद रहा लेकिन टेक्निकल स्टाफ ने झूलाें की मेनटेनेंस जारी रखी। माॅडल टाउन चिल्ड्रन निक्कू पार्क की एडहाॅक कमेटी के इंचार्ज नगर निगम के जाॅइंट कमिशनर हरचरण सिंह ने बताया कि टिकट की टाइमिंग दाेपहर तीन से सात बजे तक रखी गई है। एक समय पर 200 लाेगाें की ही एंट्री हाेगी। स्टाफ काे निर्देश दिए हैं कि वे मास्क जरूर लगाएं और समय-समय पर सैनिटाइजेशन भी करना होगा। लाेगाें से अपील है कि वे साेशल डिस्टेंस व काेविड-19 के सारे नियमाें का पालन करें।

ई-टिकट व क्यूआर काेड के साथ दी जाएगी वंडर लैंड में एंट्री

वंडरलैंड थीम पार्क के जीएम परमवीर सिंह ने बताया कि वे ताे कब से तैयार थे। झूलाें व पार्क के हर एरिया काे सिल्वर नैनाे डिसइंफेक्टेंट से सैनिटाइज किया है, जाेकि तीन महीने तक स्तह पर काेई वायरस टिकने नहीं देता। आने वाले सभी कस्टमर्स काे टिकट के साथ सैनिटाइजर भी दिया जाएगा। टिकट ऑनलाइन हाेगी व क्यूआर काेड के जरिये लाेगाें काे एंट्री दी जाएगी।

अभी पुरानी फिल्में ही दिखाई जाएंगी

इनाेक्स सिनेमा के सीएमओ साैरभ वर्मा ने बताया कि अभी ऑपरेशनल तैयारियां चल रही है। सिनेमा खाेलने में एक-दाे दिन का समय लगेगा। अभी ऑनलाइन टिकट ही बुक करेंगे। एसएमएस में चार लिंक हाेंगे। पहले लिंक पर क्यूआर काेड खुलेगा। टिकट चेकर इस क्यूआर काेड काे स्कैन करेगा। इसके बाद एंट्री हाेगी।

दूसरे लिंक पर स्क्रीन नंबर व सीट नंबर हाेगा। तीसरे लिंक पर फूड मेन्यू हाेगा। डिजीटल पेमेंट हाेगी। चाैथे लिंक पर ई-बिल हाेगा। अभी तान्हा जी, छिछाेरे, ड्रीम गर्ल, थप्पड़, कैरी ऑन जट्टा-2, मुकलावा आदि फिल्में दिखाई जाएंगी। पीवीआर के मैनेजर ओंकार सिंह ने कहा कि वे 16 अक्टूबर से सिनेमा खाेलेंगे।

खबरें और भी हैं...