पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मिनी लाॅकडाउन का विरोध:शिफ्ट में खुलें बाजार, मिनी लाॅकडाउन से हो रहा है आर्थिक नुकसान, डीसी के साथ मीटिंग में आज लिया जाएगा फैसला

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद संतोख सिंह चौधरी के साथ मीटिंग के बाद मौजूद व्यापारी संगठन के सदस्य। - Dainik Bhaskar
सांसद संतोख सिंह चौधरी के साथ मीटिंग के बाद मौजूद व्यापारी संगठन के सदस्य।
  • शहर का व्यापारी संगठन सांसद संतोख सिंह चौधरी से मिला, कारोबारी बोले-

मिनी लाकडाउन पर व्यापारी संगठनों का विरोध जारी है। वीरवार सुबह समूह व्यापारी संगठन सांसद संतोख सिंह चौधरी के पास पहुंच गए। उनके साथ विधायक राजिंदर बेरी भी रहे। इस दौरान व्यापारियों ने कहा कि अभी 70 फीसदी बाजार खुले हैं। जबकि बचे 30 फीसदी बंद रखने से व्यापारियों का आर्थिक नुकसान हो रहा है। व्यापारी दुकान का किराया, वर्कर की सैलरी, सरकार का टैक्स और जिन कंपनियों से माल खरीदा है, उनका भुगतान कैसे करेंगे?

व्यापारी संगठनों ने कहा कि सारे बाजार खोले जाएंगे, चाहे तो शिफ्ट सिस्टम लागू हो। मिसाल के तौर पर किराना व घरेलू इस्तेमाल की सभी चीजों की दुकानें सुबह 6 से 11 बजे तक खोली जा सकती हैं। इसके बाद दोपहर 12 से शाम 5 बजे तक बाकी बाजार खोले जा सकते हैं।

आज डीसी थोरी के साथ मीटिंग करेंगे व्यापारी संगठन के प्रतिनिधि
अब 7 मई को सुबह 11 बजे व्यापारियों के प्रतिनिधियों के साथ डीसी घनश्याम थोरी मीटिंग करेंगे। बाद में जिस बिंदु पर व्यापारी सहमत होंगे, उसे मुख्यमंत्री आवास के अधिकारियों के साथ चर्चा में शामिल किया जाएगा। सांसद संतोख चौधरी की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ वर्चुअल मीटिंग भी होनी है। व्यापारियों की उम्मीद डीसी थोरी के साथ हो रही मीटिंग पर टिकी है। इसमें हर व्यापारी संगठन का एक ही प्रतिनिधि शामिल होगा। इसमें प्रशासन अपने प्लान की जानकारी भी दे सकता है।

चार हिस्सों में बंटे हैं शहर के बाजार
शहर में 80 हजार से ज्यादा दुकानें हैं। सिटी मुख्य तौर पर चार हिस्सों में बंटा है। पहला हिस्सा रैनक बाजार एरिया का सारा प्राचीन बाजारों का एरिया है, जिसमें पुराना शहर आता है। दूसरा हिस्सा इंडस्ट्रीयल पाकेट हैं। तीसरा हिस्सा माॅडल टाउन से अर्बन एस्टेट व कैंटोनमेंट। चौथा हिस्सा बस्ती एरिया से माडल हाउस क्षेत्र है। अभी हालत ये है कि कैटेगरी के हिसाब से थोड़ी दुकानें हर बाजार में खुली हैं। ट्रेडर्स फोरम के पदाधिकारी रविंदर धीर ने सांसद संतोख चौधरी से कहा कि महामारी के समय में लोगों को बचाने के लिए जरूरी कदम उठाने चाहिए।

बलजीत सिंह आहलूवालिया ने कहा कि शिफ्ट बनाकर बाजार खोले जाएं और कूलर-पंखा-एसी की बिक्री आम आदमी के लिए जरूरी है। जालंधर इंडस्ट्रीयल फोकल प्वाइंट एक्सटेंशन एसोसिएशन के प्रेसिडेंट नरिंदर सिंह सग्गू ने कहा कि जो माल इंडस्ट्री में तैयार हो रहा है, वह तभी बिकेगा अगर बाजार खुलेंगे। इस दौरान माडल टाउन मार्केट के प्रधान अनिल अरोड़ा, होलसेल क्लाथ मरचेंट एसोसिएशन से रमन अरोड़ा, खेल उद्योग संघ से विपिन परिंजा शामिल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...