पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केस:विदेश जाने को एसआई के बेटे से की शादी, पहुंच कर मांगा तलाक, युवती और माता-पिता पर केस

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

थाना मकसूदां में तैनात सब इंस्पेक्टर को मां-बाप व उनकी बेटी ने मिलकर ठग लिया। सब इंस्पेक्टर के बेटे को विदेश ले जाने का झांसा देकर पहले उन्हीं के खर्च पर शादी की और फिर लड़की न्यूजीलैंड भी चली गई लेकिन लड़के को नहीं बुलाया। मामले की शिकायत मिली तो पुलिस ने जांच के बाद आरोपी मां-बाप व उनकी न्यूजीलैंड रह रही बेटी के खिलाफ थाना भोगपुर में आईपीसी की धारा 406, 420 और 120-बी के तहत

ठगी का केस दर्ज किया है। देहात के एसएसपी को मिली शिकायत के बाद इसकी जांच करने वाले डीएसपी (डिटेक्टिव) रणजीत सिंह ने बताया कि थाना मकसूदां में तैनात सब इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह अपने बेटे गुरविंदर सिंह को विदेश भेजना चाहता था। इसके लिए वह किसी ऐसी लड़की की तलाश में था, जिसने आईलेट्स की हो, ताकि दोनों को इकट्ठे विदेश भेज सके।

डीएसपी ने रिपोर्ट में कहा- रविंदर सिंह व उसकी पत्नी ने बेटी के साथ मिलकर सोची-समझी साजिश के तहत सब इंस्पेक्टर को फंसाया

एसआई के दोस्त भूपिंदरपाल सिंह निवासी बिनपालके भोगपुर ने उसे रविंदर सिंह निवासी नंगल अराइया भोगपुर से मिलवाया। रविंदर की बेटी परनीत सैनी ने आईलेट्स कर रखी थी और साढ़े 6 बैंड हासिल किए थे। 4 मार्च 2018 को दोनों की शादी भोगपुर के अजीत रिजॉर्ट में हुई। जुलाई 2018 में वीजा आने के बाद परनीत न्यूजीलैंड चली गई। 20 लाख का खर्चा सब इंस्पेक्टर ने ही उठाया। इसके लिए सब इंस्पेक्टर ने भोगपुर स्थित पंजाब ग्रामीण बैंक से 17.50 लाख का कर्जा लिया। इसके अलावा 87 हजार की जहाज की टिकट, 75 हजार का लैपटॉप और 1500 डॉलर भी दिए।

न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद परनीत करीब 3 महीने सब इंस्पेक्टर के भतीजे के घर रही। इसके बाद उसका रवैया बदलने लगा। न्यूजीलैंड पहुंचने के 2 महीने बाद उसने गुरविंदर के विजिटर वीजे के लिए स्पासंरशिप भेजी। इंटरव्यू के दौरान दोनों के जवाब में फर्क आने से गुरविंदर का वीजा रिफ्यूज कर दिया गया। जब गुरविंदर या उसका परिवार लड़की को फोन करते तो वो कहती कि उसे गुरविंदर के साथ नहीं रहना, उसे तलाक चाहिए। डीएसपी ने जांच रिपोर्ट में कहा कि रविंदर सिंह व उसकी पत्नी दविंदर कौर ने बेटी परनीत सैनी के साथ मिलकर सोची-समझी साजिश के तहत सब इंस्पेक्टर रघुवीर सिंह को फंसाया। पहले विदेश ले जाने का झांसा देकर शादी की, फिर उससे ही 23 लाख रुपए खर्च करवाकर बेटी को विदेश भेज दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें