पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरफेस वाटर प्रोजेक्ट:पाइप लाइन डालने के लिए नई बनी 3 सड़कों को तोड़ने पर मेयर ने लगाई रोक

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेयर ने ठेका कंपनी व नोडल एजेंसी सीवरेज बोर्ड को दी हिदायत

सरफेस वाटर प्रोजेक्ट के लिए सिटी में सड़कों पर पानी की पाइप लाइन डालने के लिए पहले चरण में चुनी गई 15 सड़कों में से 3 सड़क को तोड़ने पर मेयर जगदीश राजा ने रोक लगा दी है। कहा है कि ये सड़कें नई बनी है, इसलिए इन सड़कों पर पाइप लाइन डालने के का काम सबसे अंत में किया जाए। इसमें दो नई सड़क सेंट्रल हलके और एक सड़क वेस्ट हलके की है। इसके अलावा जो सड़कें बनने वाली हैं, वहां पर तत्काल खुदाई कर पाइप डालने का काम शुरू करें।

साथ ही मेयर ने ठेका कंपनी और नोडल एजेंसी सीवरेज बोर्ड को हिदायत दी है कि कोई भी पुरानी सड़क भी तोड़ने से पहले वो इलाके के एमएलए और पार्षद से लिखित रूप से सहमति लें। पाइप लाइन डालने के काम को लेकर मंगलवार सुबह मेयर हाउस में हुई मीटिंग के दौरान यह फैसला हुआ। इसमें कमिश्नर करणेश शर्मा, निगम के एसई सतिंदर कुमार, रजनीश डोगरा और राहुल धवन के साथ सीवरेज बोर्ड के एक्सईएन जतिव वासुदेवा और ठेका फर्म एलएंडटी के प्रतिनिधि मौजूद थे।

3 सड़कें जो नई होने के कारण अभी नहीं टूटेंगी...
1. वेस्ट हलका में कनाल रोड पर मिट्ठू बस्ती से जेपी नगर तक।
2. सेंट्रल हलका में प्रताप बाग से लाडोवाली रोड के बीच में मदन फ्लोर मिल चौक से अलास्का चौक तक।
3. सेंट्रल हलका में ही ढिलवां रिजरवायर से नेशनल हाईवे क्रास करते हुए गांव बडिंग और दकोहा को जाती सड़क।

तोड़ी गई सड़क कंपनी बनाएगी...मेयर ने बताया कि ठेका कंपनी के एग्रीमेंट में शामिल है कि तोड़ी गई सड़क वही बनाएगी। कंपनी की टीम ने कहा है कि प्रत्येक सड़क पर आगे पाइपें डाली जाएंगी और पीछे से गड्ढों को भरने का काम साथ में ही होगा। फिलहाल मिट्टी पर ही रोलर चलाकर लेवल किया जाएगा, जबकि बरसात के तत्काल बाद सड़क नए सिरे से तैयार करेंगे। मेयर ने कहा कि भले ही एमएलए और पार्षद गलती से या फिर बगैर साइट विजिट किए किसी नई सड़क को तोड़ने की मंजूरी दे भी देंगे, तो भी वो उसे तोड़ने की इजाजत नहीं देंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें