पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम में बदलाव:सीजन की सबसे गर्म रात में 19.9 डिग्री तक चढ़ा पारा; अगले कुछ दिन कम होगा तापमान

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

सिटी में बीती रात 19.9 डिग्री के साथ सीजन में सबसे गर्म रही है। मंगलवार को सुबह 9 बजे तापमान 23 डिग्री तक पहुंच गया। जबकि दिन में सर्वाधिक तापमान 35.4 डिग्री के साथ सबसे ज्यादा रहा। अगले 2 दिन में तेज हवाएं चलने के आसार हैं। जहां पिछले 2 हफ्ते से सुबह शाम मौसम सुहाना बना रहता था अब मंगलवार की सुबह इसके उलट भरपूर गर्मी पड़ रही थी। दोपहर को मौसम गर्म होने के चलते पसीने छूट रहे थे, जबकि शाम 7 बजे हल्की हवाएं चलने से मौसम कुछ राहत देने वाला बना।

चंडीगढ़ मौसम केंद्र के अनुसार अब मुख्य तौर पर गर्मी रहेगी और तापमान में इजाफा होगा। अभी सबसे बड़ा बदलाव रात के तापमान में बढ़ोतरी से पैदा होगा। एक अनुमान के अनुसार अगले 7 दिन में रात का तापमान बढ़कर 25 डिग्री के आसपास आ जाएगा, जबकि अप्रैल के पहले हफ्ते में ही दिन का तापमान 40 डिग्री पर आने के आसार हैं।

इसी दौरान जालंधर सिटी में वायु प्रदूषण में भी इजाफा हुआ है। आज प्रति घन मीटर हवा में 143 प्रतिशत वायु प्रदूषण पाया गया है। आने वाले दिनों में गेहूं की कटाई शुरू होगी और खेतों से उड़ने वाली धूल के चलते प्रदूषण में इजाफा दर्ज होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें