पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गणतंत्र दिवस की फाइनल रिहर्सल:जालंधर में मंत्री अरुणा चौधरी लहराएंगी तिरंगा, IPS ज्योति यादव करेंगी परेड की अगुवाई

जालंधरएक महीने पहले
जालंधर में शुक्रवार को गुरू गोबिंद सिंह स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह की फाइनल रिहर्सल में परेड का जायजा लेते DC घनश्याम थोरी।
  • लोगों की सीमित संख्या के साथ सादा समारोह होगा, नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

गणतंत्र दिवस पर गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में होने वाले जिला स्तरीय समारोह में राज्य की सामाजिक सुरक्षा, महिला व बाल विकास मंत्री अरुणा चौधरी तिरंगा लहराएंगी। इस मौके होने वाले मार्च पास्ट की अगुवाई IPS अधिकारी ज्योति यादव करेंगी। शुक्रवार को DC घनश्याम थोरी ने DCP हेडक्वार्टर अरुण सैनी व ADC जसबीर सिंह भी मौजूद थे। समारोह की फाइनल रिहर्सल का जाएजा लिया। कोविड के चलते इस बार गणतंत्र दिवस समारोह सादे तरीके से मनाया जा रहा है। इसमें लोगों की संख्या सीमित होने के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं होंगे।

गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मार्च पास्ट की अगुवाई करती IPS ज्योति यादव।
गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान मार्च पास्ट की अगुवाई करती IPS ज्योति यादव।

एंट्री के लिए मास्क जरूरी, अंदर रखना होगा सोशल डिस्टेंस

कोविड की महामारी के चलते गुरु गाेबिंद सिंह स्टेडियम में होने वाले इस समारोह में उसी को एंट्री मिलेगी, जिसने मास्क पहना हो। इसकी चैकिंग गेट पर ही की जाएगी। इसके अलावा समारोह के अंदर आने के बाद आपस में दो गज की दूरी यानी सोशल डिस्टेंस बनाकर रखनी होगी।

इस बार न झांकी, न बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम

कोविड के चलते इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में कोई झांकी नहीं होगी। इसके अलावा हर बार होने वाले बच्चों का पीटी शो, सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं करवाए जाएंगे।

कोविड योद्धाओं का होगा सम्मान

गणतंत्र दिवस समारोह में कोविड योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा। इसकी सूची प्रशासन तैयार कर रहा है। पहले समारोह में अलग-अलग विभागों में अच्छा काम करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया जाता था लेकिन इस बार यह भी नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें