पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:वेस्ट हलके की समस्याएं लेकर विधायक की डीसी, कमिश्नर से मीटिंग, कहा- जल्द हल होगी सीवरेज समस्या

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रांट के काम में तेजी लाने को कहा, एनजीटी की मंजूरी के बाद खत्म होगी सीवरेज ओवरफ्लो की परेशानी
  • डेवलपमेंट के एस्टिमेट को जल्द मंजूरी दिलाने के लिए कहा

वेस्ट हलके की समस्या और लंबित चल रहे प्रोजेक्ट को लेकर सोमवार को एमएलए सुशील रिंकू ने डीसी घनश्याम थोरी और कमिश्नर करनेश शर्मा के साथ डीसी दफ्तर में ही मीटिंग की। एमएलए ने बताया कि मीटिंग में सरकार द्वारा दी गई 25 करोड़ की ग्रांट से बस्ती दानिशमंदा में स्कूल, इंस्टीटयूट, स्मार्ट सिटी के तहत 120 फुटी रोड पर स्टॉर्म वाटर सीवरेज प्रोजेक्ट के काम में तेजी लाने को कहा है।

डीसी से कहा है कि हलके के बनाए गए डेवलपमेंट के एस्टीमेट को जल्द मंजूरी दिलाई जाए, ताकि निगम टेंडर लगा सके। इसके अलावा कई इलाके में सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या को लेकर कमिश्नर से तत्काल हल करने को कहा गया है।  कमिश्नर ने बताया कि शिवाजी नगर, वाल्मीकि मोहेल्ला, लसूरी मोहल्ला में सुपर सक्शन मशीन से सीवरेज की चल रही सफाई के कारण सीवरेज बैक करने से समस्या पैदा हो रही है। वैसे निगम द्वारा भेजी गई चिट्ठी पर एनजीटी की मॉनिटरिंग कमेटी विचार कर रही है। नया एसटीपी लगने तक कमेटी जल्द ही काला संघिया ड्रेन में सीवरेज का पानी डालने की मंजूरी दे देगी, जिससे सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या खत्म हो जाएगी।

दूसरी ओर स्मार्ट सिटी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की मीटिंग 15 जुलाई को चंडीगढ़ में है, जिसमें स्टॉर्म वाटर सीवरेज प्रोजेक्ट के टेंडर को मंजूरी मिलते ही वर्कऑर्डर जारी कर जल्द काम शुरू कराया जाएगा। मीटिंग में निगम के एसई सतिंदर कुमार, यूथ कांग्रेस नेता राजेश अग्निहोत्री भी मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें