पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Modi Government Should Cancel The Agricultural Reform Law, Leaving Its Insistence, Will Support Till The End Of The Movement

किसानों के समर्थन में युवाओं का प्रदर्शन:जिद छोड़ कृषि सुधार कानून रद्द करे मोदी सरकार, आंदोलन खत्म होने तक देंगे साथ

जालंधर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर में कृषि सुधार कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करते युवा। - Dainik Bhaskar
जालंधर में कृषि सुधार कानूनों के विरोध में प्रदर्शन करते युवा।

कृषि सुधार कानून के विरोध में जालंधर में यूथ मोर्चा की अगुवाई में युवाओं ने रोष प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि कृषि सुधार कानून को लेकर केंद्र की मोदी सरकार जिद छोड़े और तुरंत इन काले कानूनों को रद्द करे। युवाओं ने कहा कि वो कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के साथ डटकर खड़े हैं। जब तक आंदोलन चलेगा, युवाओं की तरफ से उन्हें पूरा समर्थन दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कृषि सुधार कानून की कॉपियां फूंक केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की।

यूथ मोर्चा जालंधर के प्रधान गगनदीप सिंह ढट ने कहा कि किसान कड़ाके की ठंड के बाद भीषण गर्मी में आंदोलन में डटे हुए हैं। यह कानून किसानों के हित में नहीं हैं। इसलिए केंद्र सरकार को इन्हें रद्द करना चाहिए ताकि किसान अपने घर लौट सकें। इस आंदोलन में कई किसान अपनी जिंदगी गंवा चुके हैं और अब यह क्रांति का रूप ले चुका है। केंद्र सरकार को समझना चाहिए कि जब इतनी बड़ी संख्या में किसान विरोध कर रहे हैं तो उन पर ऐसा कानून नहीं थोपना चाहिए। इस मौके जसकीरत तूर, विक्रम धीमान, प्रभजोत खालसा, सर्बजीत बैंस व मनबीर सिंह आदि मौजूद थे।

आंदोलन के समर्थन में शुरू से डटे युवा

यूथ मोर्चा जालंधर से जुड़े युवा दिल्ली के सिंघु व टीकरी बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में शुरू से डटे हुए हैं। आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर मार्च से लेकर वो हस्ताक्षर अभियान भी चला चुके हैं। इसके अलावा हर रोज शाम के वक्त शहर के पॉश इलाकों में खड़े होकर लोगों को आंदोलन के समर्थन में लामबंद करते रहे हैं।