पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालंधर में हंगामा:राष्ट्रीय SC कमीशन के चेयरमैन भाजपा नेता विजय सांपला का सर्किट हाउस के अंदर स्वागत, बाहर किसानों ने किया विरोध

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर में गुरुवार को सर्किट हाउस के बाहर चेयरमैन विजय सांपला का विरोध करते किसान व उन्हें रोकने के लिए बैरीकेड लगा खड़ी पुलिस। - Dainik Bhaskar
जालंधर में गुरुवार को सर्किट हाउस के बाहर चेयरमैन विजय सांपला का विरोध करते किसान व उन्हें रोकने के लिए बैरीकेड लगा खड़ी पुलिस।
  • एक घंटे तक चलता रहा हंगामा, पद संभालने के बाद पहली बार जालंधर पहुंचे थे सांपला

राष्ट्रीय SC कमीशन के नवनियुक्त चेयरमैन और सीनियर भाजपा नेता विजय सांपला पद संभालने के बाद गुरुवार को पहली बार जालंधर पहुंचे। यहां सर्किट हाउस के भीतर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया तो बाहर किसान करीब एक घंटे तक विरोध प्रदर्शन करते रहे। भारतीय किसान यूनियन (BKU) राजेवाल के कश्मीर सिंह व अमरजोत सिंह की अगुवाई में किसान सर्किट हाउस के बाहर पहुंचे थे। उन्होंने केंद्र सरकार व भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दी कि जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि सुधार कानून वापस नहीं लेती, तब तक पंजाब में कहीं भी भाजपा नेताओं को कोई कार्यक्रम नहीं करने दिया जाएगा।

राष्ट्रीय SC कमीशन के चेयरमैन विजय सांपला का स्वागत करते भाजपा नेता।
राष्ट्रीय SC कमीशन के चेयरमैन विजय सांपला का स्वागत करते भाजपा नेता।

सांपला बोले- अनुसूचित जातियों तक लाभ पहुंचाएंगे

राष्ट्रीय SC कमीशन के चेयरमैन व पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला ने कहा कि अनुसूचित जातियों के लिए बहुत स्कीमें हैं। कुछ केंद्र तो कुछ राज्य सरकार ने बनाई हैं लेकिन जमीनी स्तर पर उनका लाभ नहीं पहुंचता। आयोग के जरिए स्कीमों का लाभ हर योग्य व्यक्ति तक पहुंचे, यह उनकी कोशिश रहेगी। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जातियों के साथ होने वाले अत्याचार को भी कमीशन के जरिए दूर कराया जाएगा।

किसान बोले- कानून वापस ले केंद्र, वरना नहीं होने देंगे कोई कार्यक्रम

किसान नेता कश्मीर सिंह व अमरजोत सिंह ने कहा कि किसान कई दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे हैं, इसके बावजूद काले कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जा रहा। किसान अपना संघर्ष तब तक खत्म नहीं करेंगे, जब तक केंद्र कानून रद्द नहीं कर देता। उन्होंने कहा कि कानून रद्द होने तक पंजाब में भाजपा नेताओं के कार्यक्रम का विरोध जारी रहेगा।

कोरोना सावधानियों की उड़ी धज्जियां

सर्किट हाउस में बड़ी संख्या में भाजपा के समर्थक पहुंचे हुए थे। इस दौरान किसी ने भी न तो मास्क पहना था और न ही शारीरिक दूरी रखी हुई थी। पंजाब सरकार ने बुधवार को ही कोरोना के चलते पुलिस को सख्ती बरतने के लिए कहा है लेकिन यहां पुलिस तमाशबीन बनी रही। हालांकि DCP गुरमीत सिंह ने कहा कि इंडोर एक्टिविटी में 100 व आउटडोर में 200 लोग इकट्‌ठा हो सकते हैं। हालांकि इस दौरान मास्क व शारीरिक दूरी न रखने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पुलिस फोटो व वीडियो के जरिए इसे एग्जामिन करेगी, जिसके बाद जरूरी कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...