• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Navjot Sidhu Attacks Captain, Tells Amarinder To Create 3 Agricultural Laws; Targeted By Sharing Old Videos, Also Showed Photo With Ambani Shah

सिद्धू का कैप्टन पर सीधा हमला:अमरिंदर को बताया तीनों खेती कानूनों का निर्माता; पुराने वीडियो और अंबानी-शाह संग फोटो भी दिखाई

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिद्धू द्वारा शेयर की गई पोस्ट - Dainik Bhaskar
सिद्धू द्वारा शेयर की गई पोस्ट

पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू ने गुरुवार को पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह पर सीधा हमला किया। अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री की कुर्सी से इस्तीफा देने और नई पार्टी बनाने के ऐलान के बाद सिद्धू ने पहली बार कैप्टन को निशाने पर लिया। गुरुवार को किए गए ट्वीट में सिद्धू ने कहा कि 3 काले कानूनों (कृषि सुधार कानून) के निर्माता अमरिंदर हैं जो पंजाब की किसानी में अंबानी को लेकर आए। अमरिंदर ने एक-दो कार्पोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए पंजाब के किसानों, छोटे व्यापारियों और मजदूरों को बर्बाद कर दिया। सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के पुराने वीडियो भी शेयर किए जिसमें कैप्टन खेती में प्राइवेट भागीदारी की वकालत कर रहे हैं।

सिद्धू ने इस वीडियो के अंत में उद्योगपति मुकेश अंबानी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह की तस्वीरें भी शेयर की। इसके जरिए सिद्धू ने अमरिंदर की कार्पोरेट्स घरानों और भाजपा के साथ साठगांठ की बात कहने की कोशिश की।

सिद्धू की अमरिंदर के खिलाफ पोस्ट
सिद्धू की अमरिंदर के खिलाफ पोस्ट

अमरिंदर कबूल रहे, ट्रोपिकाना और अंबानी को मैं लाया

सिद्धू की ओर से शेयर किए गए पहले वीडियो में अमरिंदर सिंह कह रहे हैं कि मैं यह बात कई सालों से कह रहा हूं। मैं 1985-86 में राज्य का कृषि मंत्री था। तब से मैं देख रहा था कि पंजाब में क्या होना है। सरकार आने पर मैं ट्रोपिकाना और अंबानी को यहां लेकर आया। इसलिए मैंने मुकेश अंबानी से बात की। उन्हें कहा कि भारत में आपके 98 हजार आउटलेट्स हैं। जहां आप सब्जी और फल बेच सकते हो। पंजाब में 12,700 गांवों में हम आपका साथ देंगे। आप बीज दोगे, देखभाल कर खरीद भी करोगे और उसे फिर हिंदुस्तान में कहीं भी ले जा सकते हो।

उद्योगपति मुकेश अंबानी के साथ अमरिंदर सिंह
उद्योगपति मुकेश अंबानी के साथ अमरिंदर सिंह

पहले बादल पर साधा था निशाना

सिद्धू ने इससे पहले पूर्व सीएम परकाश सिंह बादल को तीन काले कानूनों का निर्माता बताया था। सिद्धू ने अकाली-भाजपा सरकार के वक्त पास किए गए कांट्रेक्ट फॉर्मिंग एक्ट की कॉपी भी दिखाई थी। नवजोत सिंह सिद्धू ने उस वक्त दावा किया था कि पंजाब और केंद्र का एक्ट बिल्कुल एक जैसा ही है और बादलों के कहने पर ही मोदी सरकार ने इसे पूरे देश में लागू किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह
खबरें और भी हैं...