पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

साइबर क्राइम:न एटीएम कार्ड दिया, न ओटीपी बताया फिर भी खाते से निकल गए 44 हजार रुपए

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कारोबारी की पत्नी और मजदूर के खाते से निकले 22-22 हजार रुपए

नौसरबाजों ने वीरवार को महिला सहित दो लोगों के खातों से 22-22 हजार रुपए निकाल लिए। दोनों में से किसी ने न किसी को पासवर्ड दिया और न ही किसी को ओटीपी बताया। यहां तक कि उन्हें किसी की काॅल भी नहीं आई थी पर खाते से पैसे निकल गए।

पीड़ित मोहम्मद नसीम ने बताया कि वह मकसूदां मंडी में आलू छांटता है और वहीं किराये के कमरे में रहता है। दो मई शाम 6:45 पर उसे मैसेज आया कि खाते से 22 हजार रुपए निकाले गए हैं। दो बार 10-10 हजार और तीसरी बार 2 हजार रुपए निकाले गए। उसने तुरंत पंजाब एंड सिंध बैंक की वेबसाइट से हेल्पलाइन नंबर निकला और काॅल की। पता चला कि शहर से पैसे निकाले गए हैं। जब मोहम्मद नसीम सोमवार को बैंक गया तो थाने भेज दिया गया। अब पीड़ित ने साइबर क्राइम की वेबसाइट पर शिकायत दी है।

दोनों पीड़ित मकसूदां में रहने वाले पर पैसे थाना-6 के एरिया से निकले
मकसूदां में रहने वाले कारोबारी की पत्नी दीप्ति कपूर ने बताया कि उन्हें मैसेज आया कि खाते से तीन बार में करीब 22 हजार रुपए निकाले गए हैं। इस मामले में उन्होंने डीजीपी, साइबर क्राइम और सीपी को ऑनलाइन शिकायत भेजी है। पीड़िता ने बताया कि उन्होंने न तो किसी को अपना एटीएम कार्ड दिया, न ओटीपी बताया, न ही किसी का फोन आया, फिर भी उनके खाते से पैसे निकाले गए है। दीप्ति ने बताया कि जब उसने बैंक से संपर्क किया तो पता चला कि पैसे थाना-6 के एरिया में स्थित एक एटीएम से निकाले गए हैं।

खबरें और भी हैं...