पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इलाके में हो रही थी सीवरेज मिक्स पानी की सप्लाई:कृष्णा नगर में नए पाइप डाले लेकिन गलत लेवलिंग से लोग परेशान, विरोध

जालंधर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृष्णा नगर में निगम नई सड़कें व पानी के पाइपों का काम करवा रहा है। लेकिन लापरवाही के कारण लोग परेशान हैं। पानी के पाइप तथा रोड गलियां वाहनों के प्रैशर से टूट न जाएं, ये कम से कम डेढ़ फीट नीचे अंडरग्राउंड करने चाहिए लेकिन नगर निगम ने सीधे ही सड़क पर पाइप बिछाकर कंक्रीट डालने की तैयारी कर ली है। ये मंडी फेंटनगंज को जाने वाले भारी वाहनों से टूट जाएंगे। ये सीवरेज मैनहोल के साथ बिछाए गए हैं, ये तय है कि टूटे पाइप में सीवरेज का पानी जाने से घरों में गंदे पानी की सप्लाई होगी।

ऐसा भी नहीं है कि लोग तकनीकी महारत नहीं रखते हैं। पीड़ित लोगों में पंजाब के हेल्थ एंड सेनिटेशन विभाग से रिटायर्ड चीफ इंजीनियर आरके तलवाड़ भी शामिल हैं, जिन्हें पानी की पाइपों का नेटवर्क स्थापित करने के काम का 40 साल का तजुर्बा है। अब लोगों ने पूरा मामला विधायक राजिंदर बेरी के सामने रखने की तैयारी कर ली है।

कृष्णा नगर के‌ एंट्री प्वाइंट पर ही सड़क बनाने का काम चल रहा है। रोड गलियों की पाइप ऊपर ही डाली जा रही थी जो किसी वाहन का टायर लगने से टूट सकती है। अारके तलवाड़ कहते हैं कि काम करने का तरीका पूरी तरह से गलत है। आज से 9 महीने पहले लोगों ने पेयजल में सीवरेज मिश्रित होने की दिक्कत झेली थी। जिसके बाद पानी की पाइप व सड़क का काम हो रहा है लेकिन जरूरत इस बात की है कि सीवरेज व पानी के पाइप दूर रहें। मगर ऐसा हो नहीं रहा। उधर, विधायक बेरी का कहना है कि समस्या दूर करवाएंगे।

खबरें और भी हैं...