पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोशल मीडिया के जरिए चिट्टे की डिलीवरी का मामला:मॉडर्न जेल कपूरथला में बंद नाइजीरियन चला रहा नेटवर्क, सीआईए ने की पूछताछ

जालंधर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल  फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

दिल्ली से चल रहे एक ड्रग रैकेट के किंगपिन को लेकर नाइजीरियन ब्यूटीशियन मैरी नयामबुरा और कीनिया नागरिक ओकाफर पॉल चुकवुनवेकिन से दिनभर सीआईए स्टाफ में पूछताछ चलती रही। जांच में यह बात आ रही है कि रैकेट का किंगपिन माडर्न जेल कपूरथला में बंद है। उसे भी पुलिस ने चिट्टे के केस में पकड़ा था। जेल से ही वह मोबाइल के जरिए अपना नेटवर्क चला रहे हैं।

जेल में बैठकर नेटवर्क चलाने वाले नाइजीरियन के खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाए जा रहे हैं। पुलिस ने मैरी और ओकाफार पॉल से मिले मोबाइल नंबर पर होमवर्क शुरू किया है। फिलहाल आरोपी यही दावा कर रहे हैं कि यह उनकी दूसरी डिलवरी थी। इस बार डेढ़ किलो की डिलवरी के बाद उन्हें पैसे मिलने थे, लेकिन वह यह नहीं बता रहे कि कितने पैसे मिलने थे।

दूसरी डिलवरी को लेकर दोनों आरोपी गोल-मोल जबाव दे रहे हैं। इसलिए पुलिस इनके मोबाइल की टावर लोकेशन निकलवा रही है, ताकि पता चल सके कि दोनों कब पंजाब आए थे और खास कर जालंधर। जांच के लिए टीम जल्द दिल्ली जाएगी। सीआईए स्टाफ के इंचार्ज रमनदीप सिंह का कहना है कि पूछताछ चल रही है और जल्द ही पूरे नेटवर्क को ब्रेक कर दिया जाएगा।

बता दें कि परागपुर के पास से पुलिस ने दिल्ली से डेढ़ किलो चिट्टे (हेरोइन) की डिलवरी देने आए कीनिया के 42 साल ओकाफर पॉल और 35 साल की नाइजीरियन मैरी को पकड़ा था।

रेलवे कॉलोनी से चिट्टे के साथ युवक गिरफ्तार

जालंधर|थाना नई बारादरी की पुलिस ने 5 ग्राम चिट्टे के साथ रेलवे कॉलोनी से एक युवक को पकड़ा है। अजीत नगर के रहने सोहन राम उर्फ सोनू के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा-21 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

एसएचओ रविंदर कुमार ने बताया कि सब इंस्पेक्टर हरदेव सिंह को सूचना मिली थी कि रेलवे कॉलोनी में 40 क्वार्टर के पास एक युवक चिट्टा बेचने आया है। जिसके बाद पुलिस ने रेड कर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में यह बात सामने आई कि सोनू पहले भी चिट्टे के केस में जेल जा चुके हैं। वह बलदेव नगर एरिया से चिट्टा खरीद कर आगे बेचता है। आरोपी ने माना कि वह खुद भी सेवन करता है। पुलिस सोनू को चिट्टा बेचने वाले आरोपी को ट्रेस कर रही है। आरोपी का कोरोना टेस्ट भी करवाया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें