जालंधर में बेखौफ चोर:सरेआम दुकान के बाहर से उड़ा ले गए कॉपर वायर रोल, CCTV में कैद

जालंधर2 महीने पहले
चोरी करते सीसीटीवी में कैद हुए चोर

जालंधर के फगवाड़ा गेट मार्केट की एक दुकान से दो चोर दुकान के बाहर रखे कॉपर वायर रोल चुरा कर ले गए। सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हो गई है। कैमरे के सामने होने के बावजूद चोरों ने बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दिया है।

फगवाड़ा गेट में पहली चोरी बिजली का सामान बेचने वाली दुकान पर हुई। दुकान के बाहर दुकानदार ने शो-केस में बिजली के सामान केसाथ तार के रोल रखे थे। चोर गिरोह के दो सदस्य आए। वह पहले दुकान के आगे खड़े हो गए। इसके बाद उन्होंने दुकान के आगे रेकी शुरु कर दी कि कौन आता है और कौन जाता है। कब दुकानदार का ध्यान बाहर नहीं होता और वह व्यस्त होता है।

सीसीटीवी में कैद हुए दोनों चोरों के चेहरे।
सीसीटीवी में कैद हुए दोनों चोरों के चेहरे।

दोनों पहले ग्राहक बनकर दुकान में आए, जब बाहर निकले तो बाहर पड़े कॉपर वायर के रोल उठाकर ले गए। एक चोर तो बाहर काफी देर तक खड़ा होकर इधर-उधर झांकता रहा कि कब दुकानदार और उसके कारिंदे काम में व्यस्त हों। चोर करता भी फिर ऐसा ही है। जब दुकान में सब व्यस्त हो जाते हैं और ग्राहक सामान लेकर बाहर निकलता है तो वह उसके पीछे-पीछे आकर कॉपर वायर का रोल लेकर रफूचक्कर हो जाता है।

फोन पर बात कर बनाता रहा बेवकूफ

दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि चोर कान से फोन लगाकर पहले दुकान के बाहर काफी देर बात करता रहा। फिर वह थोड़ा दुकान की ओर बढ़ा। बिजली का सामान जहां शो-केस में रखा था, वहां पर आकर खड़ा हो गया। जब ग्राहक दुकान में आया तो वह भी उसके साथ अंदर आ गया। फोन पर वो बार-बार किसी महिला का नाम लेकर पापा से बात करवाने की बात कर रहा था। वो ऐसा शो कर रहा था कि उसने बिजली का सामान तो लेना है, लेकिन कौन-कौन सा लेना है इस बारे में वह घर पर बात कर रहा है। इसके बाद जब देखा कि दुकान में सब व्यस्त हैं तो मौका पर बाहर से कॉपर वायर का रोल उठाकर ले गया। इसके बाद उसी का साथी आया और उसने भी वहीं ट्रेंड अपनाया औऱ चोरी कर भाग गया।