• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Nominations Will Be Done From Today, Candidate Will Be Able To Bring Only Two Persons With Him; Two Vehicles Will Go Within 100 Meters Of The Office

नामजदगी पत्र:आज से होंगे नामांकन, प्रत्याशी अपने साथ ला सकेगा दो ही व्यक्ति; दफ्तर के 100 मीटर घेरे में जाएंगी दो गाड़ियां

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमसीएमसी कंट्रोल रूम का दौरा करते एडीसी (डी) जसप्रीत सिंह। - Dainik Bhaskar
एमसीएमसी कंट्रोल रूम का दौरा करते एडीसी (डी) जसप्रीत सिंह।
  • नामजदगी पत्र दाखिल करने का समय सुबह 11 से 3 बजे तक, 26 व 30 जनवरी को नहीं लिए जाएंगे दस्तावेज
  • इस बार नामांकन भरने को लेकर अलग से निर्देश जारी किए गए

आज से एक फरवरी तक विधानसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार अपने हलके के रिटर्निंग अधिकारी के पास जाकर नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। नामांकन पत्र दाखिल के लिए जिला चुनाव आयोग की तरफ से सुबह 11 से दोपहर 3 बजे का समय रखा गया है। इस बार नामांकन भरने को लेकर अलग से निर्देश जारी किए गए हैं।

नामजदगी पत्र दाखिल करने वाले उम्मीदवार अपने साथ केवल दो ही व्यक्तियों को रिटर्निंग अधिकारी के पास आ सकता है। दफ्तर से 100 मीटर के घेरे में उम्मीदवार के साथ केवल दो ही गाड़ियां ही आगे जा सकेंगी। डीसी थोरी ने कहा कि गणतंत्र दिवस और 30 जनवरी को सरकारी छुट्टी होने पर कोई भी उम्मीदवार नामांकन पत्र दाखिल नहीं कर सकेगा।

जनप्रचार सामग्री, पेड न्यूज, भड़काऊ खबरों पर रहेगी एमसीएमसी की 24 घंटे नजर

जिला चुनाव अधिकारी और मीडिया सर्टििकेशन और मॉनिटरिंग समिति के चेयरमैन जसप्रीत सिंह ने एमसीएमसी के कंट्रोल रूम का दौरा किया। एमसीएमसी में कर्मचारी तीन शिफ्ट में काम कर रहे हैं। जसप्रीत सिंह ने स्पष्ट किया है कि नामांकन शुरू होने के साथ उम्मीदवारों द्वारा दिए जाने वाले सोशल मीडिया अकाउंट्स पर चुनाव आयोग नजर रख रहा है, यदि प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर उल्लंघन सामने आता है तो तुरंत संबंधित रिटर्निंग अधिकारी द्वारा नोटिस जारी होगा।

यहां नामांकन दाखिल कर सकेंगे उम्मीदवार
नंबर हलका अधिकारी
30 फिल्लौर एसडीएम अमरिंदर मल्ली का दफ्तर
31 नकोदर एसडीएम पूनम सिंह का दफ्तर
32 शाहकोट एसडीएम विश्वास बैंस
33 करतारपुर एसडीएम जालंधर-2 बलबीर राज
34 वेस्ट अस्टेट अधिकारी विकास अथॉरिटी खुशदिल
35 सेंट्रल एसडीएम जालंधर-1 हरप्रीत सिंह अटवाल
36 नॉर्थ एसीए जालंधर विकास अथॉरिटी रजत
37 कैंट सचिव आरटीए राजीव का दफ्तर
38 आदमपुर जॉइंट कमिश्नर निगम ज्योति का दफ्तर

नोट- 25 जनवरी से 1 फरवरी तक नामांकन होगा। दो फरवरी को दस्तावेजों की पड़ताल होगी। चार फरवरी को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे। 20 को मतदान और 10 फरवरी को होगी वोटों की गिनती।

खबरें और भी हैं...