पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Now Every Day, Except For One Day In The Maksudan Vegetable Market, Red And Yellow Pass Will Be Entered By Street Vendors, The Market Will Be Open At The Open Place

संक्रमण के खतरे पर जागने लगे अफसर:मकसूदां सब्जी मंडी में अब एक-एक दिन छोड़कर लाल व पीले पास से होगी रेहड़ी वालों की एंट्री, ओपन जगह पर लगेगी मंडी

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मार्केट कमटी अफसरों व आढ़तियों से बैठक करते SDM हरप्रीत अटवाल। - Dainik Bhaskar
मार्केट कमटी अफसरों व आढ़तियों से बैठक करते SDM हरप्रीत अटवाल।

मकसूदां सब्जी मंडी में कोरोना संक्रमण के खतरे पर अफसरों की नींद टूटने लगी है। अब यहां भीड़ घटाने व सोशल डिस्टेंस बरकरार रखने के लिए दो बड़े फैसले लिए गए हैं। मंडी में फल-सब्जी खरीदने वाले रेहड़ी वालों की गिनती कम करने के लिए पास जारी किए जाएंगे। प्रशासन की तरफ से लाल व पीले रंग के पास दिए जाएंगे। यह पास आधे-आधे होंगे और एक रंग के पास वालों को एक दिन छोड़कर मंडी में जाने की इजाजत मिलेगी। इसी तरह अब एक-दूसरे से सटी आढ़त की दुकानों के बजाय ओपन में मंडी लगेगी। वहां पर सोशल डिस्टेंस के हिसाब से दूरी तय कर प्लेटफॉर्म बना सामान बेचा जाएगा।

सोमवार से लागू होगी व्यवस्था, मार्केट कमेटी ऑफिस से लें पास

यह व्यवस्था सोमवार से लागू कर दी जाएगी। रेहड़ी वालों के लिए पास लेने की व्यवस्था मार्केट कमेटी के ऑफिस में की गई है। यहां से पास मिलने के बाद उसे दिखाकर ही मंडी के भीतर एंट्री मिलेगी। इसके अलावा मंडी के गेट पर कोरोना टेस्ट पहले की तरह जारी रहेंगे।

कोरोना सावधानियों को लागू कराने के लिए उठाया कदम

शुक्रवार को इस संबंध में SDM 2 हरप्रीत सिंह अटवाल ने जिला मंडी अफसर मुकेश कैले के साथ मिलकर आढ़तियों से बैठक की। जिसमें उन्होंने कहा कि कोविड नियमों का पालन करवाने के मकसद से यह फैसले लिए गए हैं। जगह अलॉट करने के लिए आढ़तियों का ड्रॉ भी निकाला गया। जिसमें करीब 80 आढ़तियों ने हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...