पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काम की खबर:अब सेवा केंद्रों में भी बनेंगे 5 लाख तक के कैशलेस इलाज वाले सरबत सेहत बीमा योजना के कार्ड

जालंधर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
DC घनश्याम थोरी ने लाभ के दायरे में आने वालों से अपील की कि जल्द से जल्द अपना कार्ड बनवाकर इस सुविधा का लाभ उठाएं। - Dainik Bhaskar
DC घनश्याम थोरी ने लाभ के दायरे में आने वालों से अपील की कि जल्द से जल्द अपना कार्ड बनवाकर इस सुविधा का लाभ उठाएं।
  • DC बोले- टाइप-1 सेवा केंद्रों से हो चुकी शुरूआत, 26 फरवरी तक सभी से मिलेंगी सुविधा

सरबत सेहत बीमा योजना में 5 लाख तक के कैश लेस इलाज के लिए अब लोग सेवा केंद्रों से भी कार्ड बनवा सकते हैं। जालंधर के टाइप-1 यानी जिला प्रशासकीय काम्प्लैक्स (DAC) स्थित सेवा केंद्र में यह सुविधा शुरू कर दी गई है। जिसके लिए लोगों को 30 रुपए की फीस चुकानी होगी। टाइप टू सेवा केंद्रों में 22 फरवरी व टाइप थ्री में 26 फरवरी तक कार्ड बनाने की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

13 सरकारी व 57 प्राइवेट अस्पतालाें में इलाज

सरबत सेहत बीमा योजना के तहत जालंधर जिले में 13 सरकारी व 57 प्राइवेट अस्पतालों को मंजूरी दी गई है। इनकी सूची वेबसाइट WWW.SHA.PUNJAB.GOV.IN पर देखी जा सकती है। इस स्कीम में कार्ड धारकों के लिए 1,579 बीमारियों के पैकेज उपलब्ध हैं। इनमें से 180 पैकेज सिर्फ सरकारी अस्पतालों के लिए हैं, जिनमें से 25 को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में रेफर किया जा सकता है।

यहां करें योग्यता चेक

DC घनश्याम थोरी ने कहा कि राशन कार्ड, निर्माण मजदूर, छोटे व्यापारी, जे फार्म धारक किसान व येलो कार्ड होल्डर या एक्रीडेटेड पत्रकार अपनी योग्यता WWW.SHA.PUNJAB.GOV.IN पर चेक कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

और पढ़ें