• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • NRI Gakhal Brothers Of Jalandhar Living In America Will Give 11 Lakh Reward To Men's And Women's Hockey Team; Abhinav Bindra Honored

खिलाड़ियों के जज्बे को सलाम:पुरुष व महिला हॉकी टीम को 11 लाख इनाम देंगे अमेरिका में रहने वाले जालंधर के NRI गाखल ब्रदर्स; अभिनव बिंद्रा को कर चुके सम्मानित

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर के पंजाब प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते ओलंपियन सुरिंदर सिंह। - Dainik Bhaskar
जालंधर के पंजाब प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत करते ओलंपियन सुरिंदर सिंह।

टोक्यो ओलिंपिक में पुरुष हॉकी टीम के ब्रान्ज मेडल जीतने व महिला टीम के खेल से प्रभावित होकर खेल प्रेमी जालंधर के NRI गाखल ब्रदर्स उन्हें 11 लाख का इनाम देंगे। शनिवार को पंजाब प्रेस क्लब में ओलंपियन सुरिंदर सिंह ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अमेरिका में रहने वाले अमोलक सिंह गाखल, पलविंदर सिंह गाखल व इकबाल सिंह गाखल ने पहले सिर्फ मेडल जीतने पर ही इनाम की घोषणा की थी। हालांकि पुरुष टीम ने ब्रान्ज मेडल जीता, लेकिन महिला हॉकी टीम चौथे स्थान पर रही।

अमोलक सिंह गाखल, पलविंदर सिंह गाखल व इकबाल सिंह गाखल।
अमोलक सिंह गाखल, पलविंदर सिंह गाखल व इकबाल सिंह गाखल।

उन्होंने कहा कि गाखल ब्रदर्स का मानना है कि भले ही महिला हॉकी टीम कोई मेडल न जीत सकी लेकिन लड़कियों ने बहुत अच्छी हॉकी खेली। इस वजह से दोनों टीमों में 11 लाख की रकम आधी-आधी बांटी जाएगी। गाखल ब्रदर्स का खेलों व हॉकी से खास लगाव रहा है। सुरजीत हॉकी एकेडमी में होने वाले टूर्नामेंट में वो हर साल विजेता टीम को 6 लाख का इनाम देते हैं। तीनों भाई जालंधर के गाखल गांव के रहने वाले हैं और अमेरिका में अपना कारोबार करते हैं।

अभिनव बिंद्रा के पीछे रुपए लेकर घूमते रहे

गाखल ब्रदर्स हर ओलिंपिक में मेडल विजेताओं का सम्मान करते हैं। 2008 में ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले अभिनव बिंद्रा को भी उन्होंने 10 लाख रुपए दिए थे। यहां पहुंचे नत्था सिंह गाखल ने कहा कि बिंद्रा को पुरस्कार देने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी और आखिरकार चंडीगढ़ में उनकी बिंद्रा से मुलाकात हुई थी।

खबरें और भी हैं...