पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कई रूटों पर बसें कम:नकोदर रूट पर पैसेंजर्स की संख्या ज्यादा, पर बसें कम, अमृतसर रूट पर नहीं मिल रहीं सवारियां

जालंधर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
काउंटर पर सरकारी बस का इंतजार कर रहे पैसेंजर्स। - Dainik Bhaskar
काउंटर पर सरकारी बस का इंतजार कर रहे पैसेंजर्स।
  • महिलाओं को फ्री सफर के लिए करना पड़ रहा इंतजार

लॉकडाउन के बावजूद बस स्टैंड पर यात्रियों की संख्या सामान्य रही। सैकड़ों पैसेंजर्स ने जालंधर बस स्टैंड से अलग-अलग रूट पर सफर किया। बस स्टैंड के अंदर सबसे ज्यादा संख्या नकोदर, नूरमहल, शाहकोट, लोहियां, मलसियां की तरफ जाने वाले पैसेंजर्स की रही।

इस रूट पर सरकारी बसों की संख्या कम है। महिलाएं सरकारी बसों में फ्री सफर करने के लिए बसों का इंतजार करती रही। चंडीगढ़ रूट पर अब यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। वहीं, लुधियाना, अमृतसर, पठानकोट सहित अन्य रूट पर जाने वाले पैसेंजर्स की संख्या के मुकाबले बसों की संख्या काफी ज्यादा है। बस स्टैंड के एसएस हरमिंदर सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के चलते भी यात्रियों की संख्या अाम दिनों के मुकाबले कम हो जाती है। लेकिन सोमवार से शुक्रवार के बीच यात्रियों की संख्या ठीक रहती है।

रोडवेज में नई बसें शामिल होने के बाद बढ़ेगा रुझान

पंजाब ट्रांसपोर्ट विभाग की तरफ से सूबे में 587 नई बसों को पनबस में शामिल करने का प्रपोजल सरकार ने मान लिया है। बसों की खरीद को लेकर भी स्टेट स्तरीय कमेटी का गठन किया था, जिसमें तरनतारन और फिरोजपुर के जनरल मैनेजर सहित अन्य स्टेट ट्रांसपोर्ट के अधिकारियों को शामिल किया था। नई बसों को पनबस में शामिल करने के बाद प्रमुख रूटों पर दौड़ाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...