पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Olympic Qualification Tournament From This Month, Champion Player Of Police Instead Of Practice, Challans On Special Points

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

7 महीनों से खिलाड़ियों की प्रैक्टिस बंद:ओलिंपिक क्वाॅलिफाई टूर्नामेंट इसी माह से, प्रेक्टिस की बजाय पुलिस के चैंपियन खिलाड़ी स्पेशल नाकों पर काट रहे चालान

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अनफिट होने के कारण परफारमेंस पर भी दिखेगा असर
  • पुलिस कैडर के 310 और आर्म्ड कैडर के 50 खिलाड़ी स्पेशल ड्यूटी पर

(वारिस मलिक) पंजाब पुलिस के खिलाड़ियों ने अपने दम पर पंजाब और पुलिस दोनों का नाम इंटरनेशनल स्तर पर रोशन किया है। पंजाब पुलिस ही एक ऐसा डिपार्टमेंट है, जिसने दर्जनों ओलंपियन, इंटरनेशनल और नेशनल खिलाड़ियों को संजोये रखा है। कोविड-19 के बीच सेंट्रल स्पोर्ट्स पीएपी के खिलाड़ियों को पूरे राज्य में अलग-अलग जिलों में स्पेशल ड्यूटी पर भेजा गया था लेकिन 7 महीने बाद भी पुलिस के चैंपियन खिलाड़ियों को नहीं बुलाया जा रहा है।

जबकि अगले साल टोक्यो ओलंपिक शुरू होगा। शेड्यूल भी जारी हो चुका है। जूडो में 23 अक्टूबर से ग्रैंड स्लेम ओलंपियन क्वालीफाई टूर्नामेंट शुरू होगा, जिसमें पुलिस के एसआई ओलंपियन अवतार और हेड कांस्टेबल जसलीन सिंह की सिलेक्शन हुई है, जो दिल्ली में प्रेक्टिस कर रहे हैं।

राज्य के कई विभागों से कोविड में स्पेशल ड्यूटी पर भेजे मुलाजिमों को भी वापस बुला लिया गया है लेकिन पुलिस के 350 से ज्यादा चैंपियन खिलाड़ी हैं, जो प्रेक्टिस से दूर अभी भी स्पेशल नाकों पर तैनात हैं। एथलेटिक्स भी इसी महीने से नेशनल-इंटरनेशनल लेवल के टूर्नामेंट शुरू होंगे और पुलिस के एथलेटिक्स खिलाड़ी नाकों पर ड्यूटी दे रहे हैं।

बीएसएफ, सीआरपीएफ और आर्मी के खिलाड़ी कर रहे प्रेक्टिस

स्पोर्ट्स एक्सपर्ट की मानें तो पुलिस के खिलाड़ी ही इंटरनेशनल स्तर पर राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं। नेशनल और स्टेट टीमों ने 50 फीसदी से ज्यादा पंजाब के खिलाड़ी होते हैं। 7 महीने से खेल से दूर खिलाड़ी काफी पीछे जा चुके हैं। खिलाड़ियों की फिजिकल ट्रेनिंग बंद है और डाइट भी खराब हो चुकी है। इन्हें तत्काल रिलीफ कर करना चाहिए।

खिलाड़ी बोले- ड्यूटी उनसे कराएं जो मेडल नहीं लाते

खिलाड़ियों ने कहा कि ड्यूटी पर भेजने से पहले अिधकारियों को देखना चाहिए कि किस खिलाड़ी ने नेशनल और इंटर नेशनल स्तर पर पंजाब का कितना नाम किया है। पुलिस की तरफ से अपने कई स्टार खिलाड़ियों को भी नाकों पर खड़ा कर दिया जाता है।

डीजीपी को पत्र लिख खिलाड़ी वापस मांगे हैं

कोविड के दौरान ही खिलाड़ियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई गई थी। डीजीपी पंजाब दिनकर गुप्ता को पत्र लिखकर खिलाड़ियों को सेंट्रल स्पोर्ट्स पीएपी में वापस भेजने की मांग की गई है।
-इकबाल प्रीत सिंह सहोता, स्पेशल डीजीपी, पीएपी

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें