• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • On The Pretext Of Getting 10,000 Rupees In The Jan Dhan Account, The Young Man Pulled Out 80 Thousand From The Bank Account, On Opening The Pole, He Was Caught With The Excuse

PM स्कीम के नाम पर चायवाले से ठगी:जनधन खाते में 10 हजार आने के बहाने युवक ने बैंक खाते से निकाल लिए 80 हजार, पोल खुलने पर बहाने से बुलाकर दबोचा

जालंधर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने ठगी व IT एक्ट का केस दर्ज कर लिया है। - Dainik Bhaskar
आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने ठगी व IT एक्ट का केस दर्ज कर लिया है।

प्रधानमंत्री बैंक खाते यानी जनधन स्कीम के तहत खुले अकाउंट में 10 हजार रुपए आने के बहाने एक ठग ने चायवाले से 80 हजार ठग लिए। आरोपी फिंगर प्रिंट वाली मशीन लेकर 8 बार उनके पास आया और उनका कार्ड बनाने के बहाने 10-10 हजार रुपए निकलवाता रहा। इसकी पोल तब खुली, जब चाय वाला घर बनाने के लिए बैंक से 50 हजार रुपए निकलवाने गया। वहां जाकर पता चला कि उनके खाते में कुछ आने के बजाय रुपए निकल चुके हैं। इसके बाद युवक ने फिर उन्हें फोन किया तो बहाने से बुलाकर उन्होंने आरोपी ठग को पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया।

चाय की दुकान पर आकर बोला, PM की स्कीम के 10 हजार मिलेंगे करतारपुर के न्यू चंदन नगर की रहने वाली सीता ने बताया कि वह लोगों के घर में मजदूरी करती है। उसका पति रिखी बहादुर जीटी रोड पर चनार होटल के पास चाय बेचता है। उसकी 5 बेटियां व एक बेटा है। जिन्हें वो इसी कमाई से पढ़ा रहे हैं। मार्च महीने में उनके पास एक लड़का चाय की दुकान पर आया। उसने कहा कि उनकी दुकान का कार्ड बनवाना है। उनके PM जनधन अकाउंट में 10 हजार रुपए आएंगे। प्रधानमंत्री की यह स्कीम खास तौर पर चाय बेचने वालों के लिए है।

मशीन में अंगूठा लगवा निकालता रहा रुपए, बैंक जाकर खुली पोल
युवक ने उनसे आधार कार्ड मंगवाया। फिर उसने काले व लाल रंग की मशीन निकाली और अंगूठा लगाने को कहा। इसी तरह वह 7 बार उनकी दुकान पर आया और हर बार मशीन में अंगूठा लगवाता रहा। इसी दौरान अप्रैल में उन्हें मकान बनाने के लिए रुपयों की जरूरत थी। उन्होंने यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की करतारपुर ब्रांच में 50 हजार रुपए का वॉचर भरकर दिया। बैंक वालों ने कहा कि उनके अकाउंट में रुपए नहीं हैं। उन्होंने स्टेटमेंट चैक की तो देखा कि उनके अकाउंट से 10-10 हजार रुपए निकलवाए गए हैं।

बैंक स्टेटमेंट से चला पता, जिस दिन युवक आया, उसी दिन निकले रुपए
तब उसे समझ आया कि जो लड़का मशीन में उनका अंगूठा लगवाकर ले जाता था, उसी ने यह रुपए निकलवाए हैं। यह रुपए तभी निकले थे, जिस-जिस दिन लड़का उनके पास आया था। इसके बाद उन्हें लड़के का फोन आया कि क्या उनके प्रधानमंत्री (जनधन) बैंक खाते में 10 हजार रुपए आ गए हैं। इस पर उन्होंने लड़के को कहा कि वो आकर चैक कर ले। सोमवार को उन्होंने लड़के को चाय की दुकान पर बुला लिया।

बहाने से बुलाकर पकड़ा, बिहार का निकला आरोपी युवक
उन्हें पता चल चुका था कि लड़का ठगी कर रहा है तो उन्होंने लोगों के साथ मिलकर लड़के को पकड़ लिया। आरोपी युवक ने अपना नाम रोहित कुमार भारती बताया, जो मूल रूप से बिहार के छपरा जिले के मीरा मुसहिरी थाना मुफासिल का रहने वाला है। वह पंजाब में अमृतसर की बटाला रोड स्थित सनसिटी में रहता है। आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...