पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • On The Pretext Of Sending The Son To England, He Was Cheated By The Carpenter, Recovered The Money Showing The Ticket On The Mobile, A Complaint Was Made In The Police Station.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में कबूतरबाजी:बेटे को इंग्लैंड भेजने के बहाने कारपेंटर से ठगी; मोबाइल पर टिकट दिखा वसूले पैसे, थाने में शिकायत दी तो हुआ समझौता

जालंधर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी ने समझौता किया कि तीन किश्तों में पैसे लौटा देगा लेकिन बाद में धमकाने लगा। जिसके बाद कारपेंटर ने फिर पुलिस को शिकायत दे दी। प्रतीकात्मक फोटो
  • मामले की शिकायत मिली तो SSP ने मानव तस्करी शाखा से जांच करवाई, अब दर्ज हुआ केस

बेटे को इंग्लैंड भेजने के बहाने कपूरथला के फगवाड़ा में रहने वाले ट्रैवल एजेंट ने कारपेंटर से 2 लाख ठग लिए। पैसे वसूलने के लिए वह कारपेंटर को मोबाइल पर टिकट दिखाता रहा लेकिन दिया नहीं। जब उसने पुलिस को शिकायत की तो आरोपी ट्रैवल एजेंट पर कार्रवाई की जगह पुलिस ने समझौता करवा दिया। हालांकि मामला SSP तक पहुंचा तो अब ट्रैवल एजेंट पर ठगी का केस दर्ज कर लिया गया है।

ऐसे हुई ट्रैवल एजेंट से मुलाकात

गांव कूपुर अड्डा कठार के रहने वाले जोगिंदर पाल ने बताया कि वह होशियारपुर रोड अड्डा कठार में कारपेंटर है। वह अपने बेटे गुरप्रीत को विदेश भेजना चाहता था। इस बारे में उसने बहनोई परमजीत सिंह पप्पू निवासी संगोवाल से बात की। पप्पू ने कहा कि उनके गांव के एक व्यक्ति का साला लोगों को विदेश भेजने का काम करता है।

दो बार घर से आकर ले गया 1.50 लाख रुपए

अगस्त 2019 में ट्रैवल एजेंट जसविंदर राम उर्फ सोनी निवासी गांव वरना फगवाड़ा जिला कपूरथला उनके घर आया। वहां बेटे गुरप्रीत को इंग्लैंड भेजने के लिए सोनी ने 12 लाख मांगे और 10 लाख में सौदा तय हो गया। 10 दिन बाद उन्होंने सोनी को 50 हजार एडवांस, बेटे का पासपोर्ट और 10वीं, 12वींं का सर्टिफिकेट, पैन कार्ड व आधार कार्ड की कॉपी दे दिए। करीब दो हफ्ते बाद ट्रैवल एजेंट सोनी का फोन आया कि वह अपने बेटे की एंबेसी फीस का बंदोबस्त कर ले। इसके साथ में उसने एक लाख रुपए मांगे। कुछ दिन बाद आकर सोनी पैसे ले गया।

फिर बोला, वीजा लग गया और टिकट भी ओके, 50 हजार लिए

फिर सितंबर में सोनी ने कहा कि उनके बेटे का वीजा लग गया है और टिकट भी ओके हो गई है। वह उनके घर आया और मोबाइल पर ही टिकट की फोटो दिखाई। हालांकि न तो उसने टिकट की कॉपी दी और न ही उनके मोबाइल पर उसकी फोटो भेजी। इसे देखकर उन्होंने अपने बेटे के खाते से ट्रैवल एजेंट के खाते में 50 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उसने टालमटोल शुरू कर दी।

पुलिस को शिकायत दी लेकिन समझौते से मुकरा आरोपी

21 जनवरी 2020 को उन्होंने थाना आदमपुर में पुलिस को ट्रैवल एजेंट के खिलाफ शिकायत दी। हफ्ते बाद आरोपी वहां आया लेकिन उसके खिलाफ केस दर्ज नहीं हुआ बल्कि समझौता हो गया कि 50 हजार रुपए उसके खर्च हो गए हैं। बाकी 1.50 लाख वह तीन किश्तों में लौटा देगा लेकिन उसने पैसे लौटाने की जगह धमकाना शुरू कर दिया। जिसके बाद उसने इस बारे में जालंधर रूरल पुलिस के SSP को शिकायत कर दी। इसकी जांच मानव तस्करी शाखा से करवाने के बाद पुलिस ने अब थाना आदमपुर में ही केस दर्ज कर लिया है।।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser