पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जालंधर में पुलिस पर भड़के दुकानदार:दुकानें बंद करने का विरोध करने सड़क पर उतरे; बोले- हम चोर नहीं व्यापारी, इज्जत से बात तो कराे

जालंधर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस कार्रवाई के विरोध में इकट्‌ठा हुए दुकानदार। - Dainik Bhaskar
पुलिस कार्रवाई के विरोध में इकट्‌ठा हुए दुकानदार।

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए पंजाब सरकार ने गैरजरूरी सामान की दुकानें बंद करा दी हैं। मंगलवार को भगवान वाल्मीकि चौक पर पुलिस दुकानें बंद कराने पहुंची तो दुकानदार भड़क गए। उन्होंने पुलिस पर धक्केशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि हमें धमकाया जा रहा है। पुलिस रौब दिखा रही है। उन्होंने कहा कि वह चोर नहीं बल्कि व्यापारी हैं। सरकार को सबसे ज्यादा टैक्स देते हैं। पुलिस कम से कम इज्जत से तो बात करे।

पुलिस बेवजह परेशान कर रही, सिर्फ मंजूरी वाले दुकानें ही खोली
दुकानदारों ने कहा कि सरकार ने किराना दुकान खोलकर होम डिलीवरी की अनुमति दी है। इसके बावजूद पुलिस उन्हें तंग कर रही है। किसी के घर का रास्ता दुकान के बगल से होकर जाता है तो उसे परेशान किया जा रहा है। लोगों के I-Card और आधार कार्ड से लेकर राशन कार्ड मांगे जा रहे हैं। लॉकडाउन की वजह से उनकी कमाई ठप हो गई है और उनके यहां काम करने वाले कर्मचारियों के आगे भी रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। इसके बावजूद पुलिस वाले बाजार में आकर रौब मारते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की धक्केशाही वो कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।

पाबंदी के बाद खुली थी दुकानें, चेकिंग करने गए थे: SHO
इस बारे में थाना डिवीजन 4 के SHO सुखदेव सिंह ने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि पाबंदी के बाद भी दुकानें खुली हैं। जब कोई आता है तो शटर उठा लेते हैं और बाद में गिरा देते हैं। शटर के लॉक भी खुले थे, इसलिए उन्हें कहा गया कि इस तरह दुकान न खोलो या फिर सावधानी बरते। हमें लगा था कि पाबंदी वाले दुकानें खुली हैं, इसलिए जांच करने के लिए गए थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें