पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेनों के रूट डायवर्ट:जम्मू से अमृतसर जाने के लिए सिर्फ एक ही ट्रेन, रूट डायवर्ट होने से यात्री जालंधर कैंट से टैक्सी पकड़ कर रहे वापसी

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर स्टोशन (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
जालंधर स्टोशन (फाइल फोटो)
  • मंजिल की बजाय दूसरे स्टेशनों से टैक्सी के जरिये पहुंच रहे घर
  • मिर्जापुर, गाजियाबाद के यात्री बोले- सीट कंफर्म थी, पर ट्रेन अमृतसर नहीं आ रही

जम्मू तवी संबलपुर (8310) ट्रेन का रूट डायवर्ट होने से यात्रियों को खासी परेशानी हो रही है। जिन यात्रियों ने अमृतसर से टिकट बुक करवाई है, वे अंबाला, चंडीगढ़, मिर्जापुर और गाजियाबाद जाने के लिए रूट डायवर्ट होने के बाद जालंधर कैंट पहुंच रहे हैं।

ट्रेन का समय जालंधर कैंट आने का रात 9:30 बजे है। वहीं, जिन यात्रियों ने इसी ट्रेन से जम्मू से अमृतसर के लिए टिकट बुक करवाई है, वे जालंधर कैंट आकर देर रात टैक्सी से अमृतसर जा रहे हैं। जो यात्री परेशान हो रहे हैं, उनका कहना है कि केवल एक ही ट्रेन है, जो जम्मू से अमृतसर की तरफ वाया पठानकोट, दीनानगर, गुरदासपुर, धारीवाल, बटाला होते हुए जाती है लेकिन रूट प्लान बदलने से दिक्कत ज्यादा आ गई है।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि सिटी स्टेशन से अमृतसर की तरफ जाने वाली ट्रेनों का रूट तरनतारन की तरफ से डायवर्ट किया गया है। केवल एक ही ट्रेन, जो जम्मू से अमृतसर की तरफ आती है, उसको इसलिए बदल दिया गया क्योंकि बाकी ट्रेनें भी कैंट स्टेशन पर सीधी ही जा रही हैं। संबलपुर ट्रेन मंगलवार, वीरवार, शुक्रवार और रविवार को जम्मू से संबलपुर चलेगी।

ये ट्रेनें 31 तक शॉर्ट टर्मिनेट, सिटी स्टेशन नहीं आएगी
नांदेड़-अमृतसर एक्सप्रेस (2715 और 2716) को 31 जनवरी तक जालंधर नहीं आएगी। ये ट्रेन चंडीगढ़ तक ही आ रही है। इस कारण यात्री चंडीगढ़ से हजूर साहिब नांदेड़ की ट्रेन पकड़ रहे हैं। अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस (08238) को अंबाला तक 31 जनवरी तक शॉर्ट टर्मिनेट कर दिया गया है।

...और ये ट्रेनें चल रहीं
जालंधर से दरभंगा फेस्टिवल स्पेशल (05252), अमृतसर जयनगर सरयू यमुना नगर (04650), स्पेशल अमृतसर-जयनगर (04652), कर्मभूमि स्पेशल अमृतसर जलपाईगुड़ी (02408), जनशताब्दी अमृतसर-हरिद्वार (02054), शहीद एक्सप्रेस अमृतसर-जयनगर (04674), गोल्डन टेंपल (02904), पश्चिम एक्सप्रेस (02926)

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें