पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जालंधर:अर्बन एस्टेट से लेकर जमशेर तक बहने वाले खुले गंदे नाले को सीवरेज लाइन डालकर ढंका जाएगा

जालंधर17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जालंधर सिटी के ट्रैफिक में अगले साल गर्मियों के सीजन तक बड़ा बदलाव आएगा। अर्बन एस्टेट से लेकर जमशेर तक बहने वाले खुले गंदे नाले को सीवरेज लाइन डालकर ढंक दिया जाएगा। सीवरेज बोर्ड में 66 करोड़ रुपए की लागत से 5 किलोमीटर लंबा सीवरेज नेटवर्क बिछाने के लिए का काम शुरू कर लिया है। ये सीवरेज लाइन बिछने के बाद अर्बन एस्टेट से लेकर जमशेर डेयरी कांप्लेक्स वाली रोड फोरलेन हो जाएगी।

फोलड़ीवाल सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को क्रॉस करते हुए इसका ट्रैफिक दिवाली गांव तक फोरलेन बाईपास में चलेगा। इससे एरिया में शहरीकरण बढ़ेगा। नगर निगम ने अर्बन एस्टेट से जमशेर रोड को चौड़ा करने के लिए इस साल की शुरुआत में सीवरेज बोर्ड को काम दिया था। सीवरेज बोर्ड ने आगे प्राइवेट कांट्रेक्टर को यह प्रोजेक्ट सौंपा है। इस प्रोजेक्ट के अनुसार मौजूदा बह रहे गंदे नाले के साथ-साथ सीवरेज लाइन बिछाई जा रही है। जिसके जरिए शहर का सीवरेज दिवाली गांव तक बहेगा।
रोड चौड़ी होने पर अर्बन एस्टेट से जमशेर तक नई कॉलोनियां विकसित होंगी

अभी तक जमशेर डेयरी कांप्लेक्स सिंगल रोड पर ट्रैफिक चल रहा है। इस वजह से यहां पर नए हाउसिंग प्रोजेक्ट नहीं आ पाए और जितने नए हाउसिंग प्रोजेक्ट आए उनकी डायरेक्ट कनेक्टिविटी अर्बन एस्टेट की 66 फुट रोड की तरफ रखी गई है। अब यह रोड चौड़ी होने के बाद यहां पर नया रास्ता और अपने स्टेट की तरफ खुलेगा, जिसका फायदा नई कॉलोनियां विकसित करने में होगा। यहां पर करीब 6000 एकड़ जमीन को कनेक्टिविटी बेहतर होने जा रही है।

चेयरमैन ने कहा- पुलिस थाने के पास से रोड कनेक्ट करने का रखूंगा प्रस्ताव

नगर निगम में सैनिटेशन कमेटी के चेयरमैन बलराज ठाकुर कहते हैं कि अर्बन स्टेट में जहां पर पुलिस स्टेशन है उसके पास गंदा नाला और रेलवे लाइन पड़ते हैं। अगर हम यहां से रेलवे क्रॉसिंग बनाकर ट्रैफिक को अटवाल हाउस की तरफ निकलती 120 फुट रोड से कनेक्ट कर दें तो शहर के ट्रैफिक में बड़ा बदलाव आएगा। हम इसका प्रस्ताव नगर निगम में लाएंगे। जमशेर रोड वर्तमान में चौड़ी की जा रही है, इसका फायदा हमारे नए प्रस्ताव के पूरा होने पर डबल हो जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें