• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Opposition to revenue worker's arrest in Ludhiana, 100 registries stayed at DC complex, people continue to worry for intakal and other work

जालंधर / राजस्व कर्मी की गिरफ्तारी का विरोध, डीसी कांप्लेक्स में 100 रजिस्ट्रियां रुकीं, लोग होते रहे परेशान

70 वर्षीय दिव्यांग सलाखा देवी। 70 वर्षीय दिव्यांग सलाखा देवी।
X
70 वर्षीय दिव्यांग सलाखा देवी।70 वर्षीय दिव्यांग सलाखा देवी।

  • लोगों में गुस्सा- लोगों की परेशानियों का सरकार रखे ध्यान, मुलाजिमों पर हो सख्ती

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

जालंधर. लुधियाना में एक राजस्व कर्मी को विजिलेंस के द्वारा गिरफ्तार किए जाने के विरोध में जालंधर के राजस्व कर्मियों ने काम बंद हड़ताल की। इसके चलते दूर-दूर से आए लोग पूरे दिन परेशान रहे। हड़ताल होने के चलते रजिस्ट्री ऑफिस से 100 से अधिक प्रॉपर्टी की रजिस्ट्रियां नहीं हुईं। इसके अलावा तहसील परिसर में हजारों लोग इंतकाल व अन्य कामों के लिए दिनभर भटकते रहे।

कर्मचारियों की हड़ताल से तहसील और रजिस्ट्री से संबंधित कामों के लिए आने वाले हजारों लोग पूरे दिन परेशान हुए। जगदीश की जमीन की पैमाइष होनी थी, इसके लिए तहसील के राजस्व कर्मियों ने उन्हें आज बुलाया था, लेकिन हड़ताल होने के चलते काम नहीं हो सका। अब अगली तारीख मिलेगी इसका कोई पता नहीं है। वहीं मीना देवी का कहना है कि उन्हें इंतकाल निकलवाना था, तहसील में पटवारी सहित अन्य कर्मचारियों के नहीं होने से इंतकाल नहीं मिल सका।

दिनभर इंतजार करने के बाद लौट गईं दिव्यांग सलाखा देवी
शहर के रत्न नगर की रहने वाली यह 70 वर्षीय दिव्यांग सलाखा देवी हैं, इन्हें तहसीलदार की ओर से मंगलवार को बयान देने के लिए बुलाया गया था। सुबह सलाखा बेटे की मदद से बयान दर्ज कराने के लिए आईं, लेकिन कर्मचारियों की हड़ताल होने के चलते वह साथ घंटों ऑफिस खुलने का इंतजार करती रहीं, जब ऑफिस नहीं खुला तो वह दोपहर बाद थक हार कर घर वापस लौट गईं।

इस दौरान अपनी दिव्यांग मां को गवाही दिलाने को लेकर आए राकेश कुमार ने बताया कि प्रॉपर्टी संबंधी बयान होने थे, जिसके लिए तहसीलदार ने मंगलवार की डेट दी थी। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने कहा कि लोगों की परेशानियों के बारे सरकार को ध्यान रखना चाहिए। काम रोकने वाले मुलाजिमों पर सख्ती की जानी चाहिए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना