पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Order For Completion Of Incomplete Project Month, Review Meeting Will Be Held Every Week, DC Will Take Progress Report From Officers

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:अधूरे प्रोजेक्ट महीने में पूरे करने का आदेश, हर हफ्ते होगी रिव्यू मीटिंग, अफसरों से डीसी लेंगे प्रगति रिपोर्ट

जालंधर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी की आक्रमक कार्यशैली के चलते काम नहीं करने वालों को जारी होगा नोटिस

डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने एक माह में होने वाली रिव्यू मीटिंग को साप्ताहिक कर दिया है। इसके लिए अलग-अलग विभागों के लक्ष्य निर्धारित किए हैं, जिनका वे स्वयं वीकली जायजा लेंगे। डीसी के नए फरमान से कई विभागों के लापरवाह अधिकारी व कर्मचारी सकते में आ गए हैं। अभी तक अपने अपने विभागों में पेंडेंसी कम करने में लगे कर्मचारी वीकली रिव्यू होने की खबर सुनते ही परेशान हो गए। जानकार बता रहे हैं कि डीसी की आक्रमक कार्यशैली से कई अधिकारी और कर्मचारी अपना ट्रांसफर कहीं और कराने की जुगत में लग गए हैं।

अधिकारियों से कहा- ढील बरतने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

ज़िला प्रशासकीय कांप्लेक्स में आयोजित रिव्यू मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिशनर ने अधिकारियों को चल रहे विकास प्रोजेक्टों को एक महीने के अंदर पूरा करने और विकास कार्यों के लिए प्राप्त हुए फंड्स के प्रयोग सर्टिफिकेट जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को पंचायती फंड्स, वित्त कमीशन के फंड्स और ग्रामीण विकास फंड्स के तहत चल रहे प्रोजेक्टों को एक महीने के अंदर पूरा किए जाने के निर्देश दिए और कहा कि वह इन प्रोजेक्टों की प्रगति की हर सप्ताह समीक्षा करेंगे।

इन योजनाओं में तेजी लाने के निर्देश... डीसी ने मनरेगा के तहत गांव में छप्पड़ों के नवीनीकरण, जल जीवन मिशन, डैपो, बडी प्रोगराम, नशा रोकने के उपाय लागू करने, नशा छुड़ाओ और पुनर्वास प्रोगराम, कृषि और किसान भलाई योजनाओं, सामाजिक सुरक्षा योजनाओं, पशु पालन और डेयरी विकास योजनाओं, स्वास्थ्य संभाल सेवाओं, कोरोना वायरस विरुद्ध जंग, शैक्षिक योजनाओं, महिला सशक्तीकरण योजनाओं, मिशन तंदुरूस्त पंजाब सहित अलग-अलग योजनाओं की प्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें