पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिव्यू मीटिंग:11 चौकों के सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट को 3 माह में पूरा करने का आदेश

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टों की स्टेट लेवल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर से रिव्यू मीटिंग, मॉनिटरिंग के निर्देश

स्मार्ट सिटी की स्टेट लेवल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की रिव्यू मीटिंग में तय हुआ है कि 20 करोड़ की लागत वाले सिटी के 11 चौकों के सौंदर्यीकरण के बीते 2 साल से फंसे प्रोजेक्ट को अगले 3 माह में पूरा किया जाए। फिलहाल जिन चौक पर काम करने के लिए तोड़-फोड़ कर रखी है, पहले उसका काम पूरा किया जाए। इसमें एक बार में दो-दो चौक के काम को फाइनल करने के बाद ही दूसरे चौक पर काम शुरू किया जाए।

इसमें फिलहाल कंपनी बाग चौक के अधूरे पड़े काम को पूरा करने के साथ ही कपूरथला चौक और मसंद चौक का काम पूरा करने को कहा गया है। निकाय विभाग के प्रमुख सचिव की अगुआई वाली बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की मीटिंग में यह फैसला हुआ। वर्चुअल हुई मीटिंग में निगम कमिश्नर एवं स्मार्ट सिटी के सीईओ करणेश शर्मा, मेयर जगदीश राजा और डीसी घनश्याम थोरी भी शामिल हुए।

सीईओ करणेश शर्मा ने बताया कि प्रोजेक्ट के जो काम चल रहे हैं, उनमें तेजी लाने के साथ रेगुलर रिव्यू कर प्रोग्रेस चेक करने का काम जारी रहेगा। बायो माइनिंग प्रोजेक्ट के भी बुधवार को टेक्निकल बिड का काम हो जाएगा, जिसके बाद सरकार स्तर पर मंजूरी लेकर फाइनेंशियल बिड जारी कर देंगे।

16,000 एलईडी लाइटें लगी, 4 माह में प्रोजेक्ट पूरा करने का टारगेट...सीईओ करणेश शर्मा ने बताया कि अब तक चारों विधानसभा हलका में करीब 16,000 एलईडी स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम पूरा हो चुका है। बावजूद इसके ठेका कंपनी को टीम बढ़ाकर काम तेज करने को कहा गया है। ताकि अगले 4 माह में सभी 80 वार्ड में 60,000 लाइटें लगाने का काम पूरा हो सके। इस काम में कुछ शिकायतें आने के कारण भी परेशानी हो रही थी, जिसे दूर कर काम तेज करने को कहा गया है।

सरफेस वाटर प्रोजेक्ट के काम पर संतुष्टि...रिव्यू मीटिंग में सरफेस वाटर प्रोजेक्ट के काम पर संतुष्टि जताते हुए चरणबद्ध तरीके से इसे समय पर पूरा करने को कहा गया है। कारण स्मार्ट सिटी में एलईडी लाइटों के बाद यह दूसरा प्रोजेक्ट है, जो पूरे शहर के लिए फायदेमंद होगा। मीटिंग में इस प्रोजेक्ट का पूरा स्टेटस भी रखा गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें