भारत नगर क्षेत्र में पानी को लेकर हाहाकार:जालंधर में पानी की सप्लाई ठप, ट्यूबवैल की मोटर भी खराब; हलक सूखे

जालंधर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

स्मार्ट सिटी की पायदान चढ़ रहे जालंधर शहर मे लोगों को भीषण गर्मी में पीने का पानी तक नसीब नहीं हो रहा है। भरत नगर व आसपास के क्षेत्रों में तीन दिनों से जल सप्लाई ठप पड़ी हुई है। हाल ही में यहां पानी का पंप भी लगाया गया था। नगर निगम के कर्मचारियों का कहना है कि पानी की सप्लाई के लिए लगाई गई मोटर जवाब दे गई है। उसे रिपेयर के लिए भेजा है।

घर में नहाना मुश्किल

मोहल्लावासियों का कहना है कि इस गर्मी में हालात यह खड़े हो गए हैं कि निगम गाहे-बगाहे पानी के टैंकर तो भेज रहा है लेकिन उससे सिर्फ पीने या खाना बनाने के लिए ही पानी उपलब्ध हो रहा है जबकि नहाने के लिए दूसरी जगहों पर अपने जानकारों या फिर रिश्तेदार के घरों में जाना पड़ रहा है। लोगों ने आरोप जड़ा कि भारत नगर में पानी के टैंकरों के चक्कर तो रिकार्ड में ज्यादा दिखाए जा रहे हैं जबकि वालंटियर अपने टैंकर लगाकर लोगों को पानी उपलब्ध करवा रहे हैं।

विधायक की जानकारी में मामला

मोहल्ले के प्रधान दीनानाथ जो कि आम आदमी पार्टी के नेता भी हैं ने कहा कि उन्होंने पानी की समस्या को लेकर सेंट्रल हलके के विधायक रमन अरोड़ा को भी बताया है। उन्होंने कहा कि विधायक के दखल के बाद अब निगम से अधिकारियों ने दो दिन में ट्यूबवैल ठीक कर जल सप्लाई सुचारु करने का आश्वासन दिय़ा था। उम्मीद है कि आज शाम तक पानी की मोटर फिट हो जाएगी और जल सप्लाई भी चालू हो जाएगी।

प्रशासन की वर्किंग में बदलाव नहीं

मोहल्ले के प्रधान दीनानाथ ने रोष भी जताया कि निगम के अधिकारियों कर्मचारियों की वर्किंग में सत्ता परिवर्तन के बाद भी कोई बदलाव नहीं आया है। अब भी वह कांग्रेसी पार्षदों और पूर्व विधायकों के प्रभाव में हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को गर्मी में पानी को लेकर समस्या झेलनी पड़ी है वह इसकी शिकायत भी विधायक रमन अरोड़ा से करेंगे।