पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डेवेलपमेंट में आएगी तेजी:चुनाव से पहले पूरे होंगे पेंडिंग प्रोजेक्ट, सरकार ने जारी किए 27 करोड़

जालंधर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फंड का इस्तेमाल सड़कें बनाने और पार्क विकसित करने पर भी किया जाएगा। - Dainik Bhaskar
फंड का इस्तेमाल सड़कें बनाने और पार्क विकसित करने पर भी किया जाएगा।

विधानसभा चुनाव से पहले लंबित पड़े प्रोजेक्टों को तेजी से मंजूरी दी जा रही है। शहरी वातावरण सुधार प्रोग्राम के तहत जालंधर के अलग-अलग वार्ड में सड़क, सीवरेज, पार्क और ओपन जिम फिट करने के लिए 27 करोड़ रुपए की रकम जारी कर दी गई है। वहीं, सिटी से सटे कस्बों में 18.49 करोड़ के विकास कार्य पूरे किए जाएंगे। इनमें से सबसे ज्यादा काम करतारपुर और जालंधर नार्थ विधानसभा क्षेत्र में किया जा रहा है। पंजाब सरकार ने जिला योजना बोर्ड को फंड भी जारी किया है। यह फंड डीडीपीओ और अर्बन डेवेलपमेंट विभाग को जारी किया जाएगा।

शहरी काम के लिए पीडब्ल्यूडी और निगम की एजेंसियों को काम दिया गया है। डीसी घनश्याम थोरी ने कहा कि सभी डेवेलपमेंट के कार्य योजनाबद्ध तरीके से शुरू किए गए है, जिसके लिए अधिकारियों की ड्यूटियां भी लगाई गई है। सरकार द्वारा चुनावों से पहले सभी सीटों पर डेवेलपमेंट काम शुरू कर लोगों का ध्यान डेवेलपमेंट की तरफ लेकर जाया जा रहा है।

जबकि चार साल में कोई बड़ा प्रोजेक्ट पूरा नहीं हुआ है। टूटी सड़कें, सीवरेज जाम की व्यवस्था से शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। जालंधर सेंट्रल में 8.91 करोड़ से, जालंधर नार्थ में 10 करोड़ रुपए से, जालंधर वेस्ट में 6.64 करोड़ से, करतारपुर में 15.5 करोड़ रुपए से विकास कार्य होंगे।

लंबे समय से खस्ताहाल सड़कों, सीवरेज और पार्कों की बदली जाएगी नुहार

रूरल के अहम कार्य

  • शाहकोट ग्राम पंचायत 3.72 करोड़
  • शाहकोट में एक्सईएन मंडी बोर्ड के लिए 27 लाख खर्च किए जाएंगे।
  • मेहतपुर में ग्राम पंचायत के लिए 2.58 करोड़ का फंड मिलेगा।
  • लोहियां खास में ग्राम पंचायत के लिए 3..42 करोड़ खर्च होंगे।
  • जालंधर वेस्ट में ग्राम पंचायत के लिए 5.63 करोड़ जारी।
  • जालंधर ईस्ट में ग्राम पंचायत के लिए 1.14 करोड़ खर्च होंगे।
  • भोगपुर में ग्राम पंचायत के लिए 1.31 करोड़ जारी किए गए।
  • आदमपुर में ग्राम पंचायत के लिए 40.50 लाख का फंड।

अर्बन के मुख्य कार्य
पंजाब एवेन्यू एवं धालीवाल एनक्लेव में 46.99 लाख, अग्रवाल काॅलोनी ढिलवां में 51.90 लाख, टॉयलट ब्लाॅक रेनोवेशन रामामंडी में 2.35 लाख रुपए, झांसी काॅलोनी सूर्या एनक्लेव में 59.17 लाख रुपए, पीएंडटी काॅलोनी में 18.03 लाख, सच्चर पार्क और अर्जुन नगर पार्क रेनोवेशन में 55.92 लाख, धोबी मोहल्ला में दो पार्क की रेनोवेशन 9.02 लाख रुपए, सीसी स्टार्ट गुरु अमरदास नगर में 14.88 लाख, दादा काॅलोनी में पाइप डालने और सड़कों का काम 40.34 लाख रुपए से निर्माण कार्य किए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...