पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मच्छरों की भरमार:सीवरेज जाम की समस्या से जूझ रहे लोग, बीमारी फैलने का डर

जालंधरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नीवीं चक्की, स्वर्ण पार्क, राजा गार्डन और मकसूदां के लोग समस्या के हल के लिए निगम अधिकारियों की कर चुके हैं मिन्नतें
  • लोगों ने कहा, अधिकारी नहीं करते सुनवाई, शिकायत करने के बावजूद ध्यान नहीं दे रहे

शहर के कई हिस्सों में सीवरेज जाम होने के कारण इलाके में सारा-सारा दिन पानी जमा रहता है। पानी निकलने के लिए कोई रास्ता न होने की सूरत में पूरी रोड पर गंदगी फैली हुई है। मच्छरों की भरमार होती जा रही है। एक तरफ लोगों को कोरोना का डर सता रहा है तो दूसरी तरफ डेंगू का डर भी सताने लग गया है।

मंडी रोड पर स्थित नीवीं चक्की, स्वर्ण पार्क, राजा गार्डन और मकसूदां में पिछले 6 महीने से सीवरेज जाम होने के कारण लोगों को इतनी दिक्कत आ रही है कि लोगों ने निगम अधिकारियों को कहना ही छोड़ दिया। खुद पैसे खर्च कर प्राइवेट लोगों से सीवरेज खुलवाने की कोशिश की जा रही है। लोगों ने कहा कि एक समस्या को हल करने के लिए 100 बार शिकायत की जा रही है। लेकिन निगम अधिकारी ऐसे बैठे हुए हैं। जैसे शहर के हालात सामान्य हैं।

सुबह-शाम रोड पर जमा हो जाता है सीवरेज का पानी, फैली रहती है बदबू 

अश्विनी कुमार ने बताया कि मंडी रोड पर नीवीं चक्की के पास सुबह व शाम के समय सीवरेज का पानी जमा रहता है। सीवरेज ब्लॉकेज होने के कारण पानी की निकासी नहीं है। जब पीने वाला पानी बंद हो जाता है तो कुछ समय के लिए पानी का लेवल नीचे चला जाता है, लेकिन जैसे ही सुबह व शाम के समय निगम की ओर से पानी छोड़ा जाता है तो गलियों में सीवरेज का पानी भरना शुरू हो जाता है।

हर बार खानापूर्ति...स्वर्ण पार्क निवासियों ने कहा कि 6 महीने से अधिक हो चुका है पूरे मोहल्ले के सीवरेज ब्लॉकेज को। कई बार निगम अधिकारियों को शिकायत की गई। लेकिन हर बार मशीन भेज कर खाना पूर्ति कर सफाई कर चले जाते। लेकिन दो दिन बाद हालात वैसे ही हो जाते हैं। पूरे इलाके में सीवरेज जान है। पार्षद सुशील शर्मा ने भी अपनी तरफ से कई बार निगम अधिकारियो को इलाके मे सीवरेज की सफाई के लिए कहा। उनके कहने पर जब भी मशीन आई लेकिन सफाई पूरी तरह से नहीं हो पाई।

राजा गार्डन व मकसूदां एरिया 1 साल से जूझ रहा सीवरेज जाम की समस्या से...राजा गार्डन व मकसूदां के कई इलाके पिछले एक साल से सीवरेज जाम की समस्या से जूझ रहे हैं। लोगों का कहना है कि पूरे शहर में ही सीवरेज ब्लॉकेज की समस्या चल रही है। कार्पोरेशन अधिकारी पूरे ढीठ बने हुए हैं। शिकायत एक बार नहीं सौ बार कर चुके हैं। लेकिन हर बार कोई न कोई बहाना लगा टाल दिया जा रहा है।

सीवरेज ब्लॉकेज की समस्या को लेकर लोगों ने कई बार प्रदर्शन भी किया। सीवरेज के गंदे पानी के कारण पीने वाला पानी भी गंदा आना शुरु हो गया है। जिसके लिए निगम अधिकारियो को बोला गया। तीन हफ्तों से अभी तक इलाके में फाल्ट तक नहीं मिला कि कहां से सीवरेज का पानी मिक्स होकर आ रहा है। चारों इलाके के लोगों ने अपने अपने पार्षद, विधायक व निगम अधिकारियो से अपील की है कि वे उनके इलाके की सुध लें। ताकि लोग बीमार होने से बच सके।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें