गिरवी रखे जनरेटर के लिए हत्या:फगवाड़ा पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाया बुजुर्ग दुकानदार का मर्डर केस, भागने वाला था आरोपी

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फगवाड़ा में बुजुर्ग दुकानदार की हत्या करने वाला आरोपी सतीश पुलिस पार्टी के साथ। - Dainik Bhaskar
फगवाड़ा में बुजुर्ग दुकानदार की हत्या करने वाला आरोपी सतीश पुलिस पार्टी के साथ।

पंजाब के फगवाड़ा शहर में रेलवे रोड पर कृष्ण भल्ला की दुकान में ही चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। मामले को पुलिस ने 24 घंटे में ही सुलझा लिया है। पुलिस ने हत्या आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। कृष्ण भल्ला की हत्या के लिए प्रयोग किए गए चाकू को भी हत्यारे की शिनाख्त पर बरामद कर लिया गया है। कृष्ण लाल की आरोपी सतीश कुमार निवासी लंबी गली पलाही गेट (फगवाड़ा) ने सिर्फ साढ़े 13 हजार में गिरवी रखे जनरेटर के लिए की थी।

दरअसल, हत्यारोपी सतीश ने बंगा से किसी व्यक्ति से किराए पर जनरेटर लिया था। सतीश को पैसों की जरूरत पड़ी को वह जनरेटर को उठाकर फगवाड़ा रेलवे रोड पर कृष्ण भल्ला की दुकान पर ले आया। सतीश ने बंगा से किराए पर लाए गए जनरेटर को साढ़े 13 हजार में कृष्ण भल्ला के पास गिरवी रख दिया, लेकिन सतीश ने जो पैसे कृष्ण भल्ला के जनरेटर के बदले में लिए थे, वह वापस नहीं किए। इसी बीच कृष्ण भल्ला ने जनरेटर आगे किसी व्यक्ति को 24 हजार में बेच दिया।

हत्या के लिए प्रयोग किया गया चाकू सील बंद डिब्बे में
हत्या के लिए प्रयोग किया गया चाकू सील बंद डिब्बे में

जनरेटर बिकते ही बंगा का व्यक्ति, जिससे सतीश जनरेटर किराए पर लेकर आया था, वापस मांगने लगा। जब सतीश कृष्ण भल्ला के पास पहुंचा तो उसने कहा कि जनरेटर तो उसने बेच दिया है, क्योंकि जितने समय के लिए गिरवी रखा था, वह समय गुजर गया था। इससे सतीश गुस्से में आ गया। पीछे से बंगा में जनरेटर का मालिक भी बार-बार जनरेटर मांग रहा था। गुस्साए सतीश ने कृष्ण कुमार भल्ला की हत्या करने की योजना बना डाली।

उसने हत्या के लिए बाजार से एक चाकू खरीदा। सतीश चाकू लेकर तीन-चार बार कृष्ण भल्ला को मारने के लिए पहले भी गया था, लेकिन उसकी हिम्मत नहीं पड़ी। गुरुवार को वह फिर से दुकान पर गया। कृष्ण भल्ला को बहाने से दुकान के पीछे बने केबिन में ले गया। वहां पर उसने भल्ला की गर्दन पर चाकू से वार किए। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। सतीश भी मौके से फरार हो गया। यह खुलासा आरोपी सतीश ने पुलिस पूछताछ में किया।

भागने की फिराक में था सतीश पुलिस ने धर दबोचा

पुलिस को इनपुट मिला था कि दुकान पर लंबी गली निवासी सतीश आया था। पुलिस ने अपने सूत्रों के माध्यम से उसकी तलाश शुरू कर दी। पुलिस को पता चला कि वह भल्लाराई चौक पर किसी वाहन का इंतजार कर रहा है और भागने की फिराक में है। पुलिस ने भनक लगते ही बिना समय गवांए तुरंत जाल बिछाया और उसे भागने से पहले ही भुल्लाराई चौक पर धर दबोचा।

पूछताछ के दौरान सतीश ने अपना गुनाह मान लिया। हत्या के बाद सतीश ने खून से सनी कमीज बदली थी और हत्या में प्रयोग किए गए चाकू को झाड़ियों में छिपा दिया। पुलिस ने हत्यारोपी की शिनाख्त पर हत्या में प्रयुक्त चाकू और खून से सनी कमीज भी बरामद कर ली है। पुलिस ने सतीश के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश करेगी। पुलिस सतीश का रिमांड भी मांग सकती है।