पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सौदा करके रजिस्ट्री के बदले ज्यादा पैसे मांगे:16 लाख में गिरवी रखे मकान का 4.85 लाख में कर दिया बयाना, केस दर्ज

जालंधर20 घंटे पहले
  • कॉपी लिंक
26.85 लाख में सौदा तय होने के बाद मनीषा को बयाने के तौर पर 4.85 लाख रुपए दिए थे। - Dainik Bhaskar
26.85 लाख में सौदा तय होने के बाद मनीषा को बयाने के तौर पर 4.85 लाख रुपए दिए थे।

प्रीत नगर सोढल रोड पर मकान बेचने के नाम पर महिला के खिलाफ ठगी का केस दर्ज किया गया है। महिला ने 16 लाख में गिरवी रखे मकान का 4.85 लाख रुपए में बयाना कर दिया। लोन की पोल न खुले, इसलिए रजिस्ट्री नहीं करवाई और बाद में एडवांस लिए 4.85 लाख रुपए लौटाने से इनकार कर दिया। पुलिस ने न्यू लक्ष्मीपुरा में रहने वाली मनीषा के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस को जेल रोड पर डाकखाने वाली गली में रहने वाली रेखा शर्मा ने बताया कि उन्होंने मनीषा से मकान नंबर 339/340 का सौदा किया था। 26.85 लाख में सौदा तय होने के बाद मनीषा को बयाने के तौर पर 4.85 लाख रुपए दिए थे। बाद में उन्हें पता चला कि मनीषा फिर किसी और को मकान बेचने की कोशिश कर रही है और इस पर बैंक लोन भी चल रहा है। इसके बाद रजिस्ट्री के लिए 3 तारीखें छुट्‌टी की वजह से टल गईं। फिर तय तारीख पर रजिस्ट्री करवाने पहुंचे तो मनीषा ने ज्यादा पैसे मांगने शुरू कर दिए। जब ज्यादा पैसे देने से मना किया तो मनीषा ने रजिस्ट्री नहीं करवाई। रेखा के मुताबिक उन्होंने सब रजिस्ट्रार के पास हाजिरी लगाई और लौट आए। पुलिस ने मामले की जांच की और मकान के रिकॉर्ड मंगवाया तो पता चला कि उस पर बैंक का 16 लाख का लोन चल रहा है और रजिस्ट्री भी गिरवी है। जांच के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें