• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Plywood Factory Gutted, Machinery, Raw And Finished Goods Burnt To Ashes, Loss Of Lakhs, Fire Brigade Engaged In Extinguishing The Fire

जालंधर में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग:कड़ी मशक्कत से बुझाई; कच्चा-तैयार माल और मशीनरी जलकर राख, लाखों का नुकसान

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग में से सामान निकालते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
पंजाब प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी आग में से सामान निकालते कर्मचारी।

पंजाब के जालंधर जिले में फोकल पॉइंट के साथ लगते गदईपुर में गुरुवार सुबह एक प्लाईवुड फैक्ट्री में आग लग गई। आग के कारण कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन फैक्ट्री में लगी लाखों की मशीनरी के साथ-साथ कच्चा और तैयार माल जलकर राख हो गया। आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। आग की यह घटना गदईपुर की गली नंबर चार में सामने आई।

आग लगने की भनक जैसे ही फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों को लगी तो वह पहले अपने स्तर पर ही आग बुझाने में जुट गए। जब आग नियंत्रण से बाहर हो गई तो फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया। सूचना मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ियां फैक्ट्री में पहुंच गई और उन्होंने आग को शांत करने के लिए लपटों पर पानी की बाैछारें फेंकनी शुरू की, लेकिन पानी की बाैछारें रोकते ही आग की लपटें निकल रही थीं।

फायर ब्रिगेड कर्मचारियों का कहना है कि आग की लपटें इस लिए निकल रही हैं कि प्लाईवुड को बनाने के लिए जो केमिकल इस्तेमाल किया जाता है, वह बहुत ज्वलनशील होता है। पानी के कारण ऊपर से लपटें बुझ जाती हैं, लेकिन नीचे से आग फिर निकल आती है। फैक्ट्री में पड़ी लकड़ी की आग को बुझ गई है, लेकिन अब भी वह धीरे-धीरे सुलग रही है। वहीं आग पर कुछ हद तक काबू पा लिया गया है।