योग दिवस आज:पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर व उनकी पत्नी बेनूं भुल्लर बोले, हमें भी फिट रखता है नियमित योग, महिलाएं जरूर करें

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जालंधर के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर योग करते हुए। - Dainik Bhaskar
जालंधर के पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर योग करते हुए।

योग दिवस के मौके पर पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर व उनकी पत्नी बेनूं भुल्लर ने कहा कि नियमित योग उन्हें भी फिट रखता है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों व खासकर महिलाओं को योग जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी तंदुरुस्ती का योग ही मूल मंत्र है। इसलिए पत्नी बेनूं भुल्लर के साथ वह नियमित योगाभ्यास करते हैं।

पुलिस कमिश्नर की पत्नी बेनूं भुल्लर योग करती हुईं
पुलिस कमिश्नर की पत्नी बेनूं भुल्लर योग करती हुईं

व्यस्त नौकरी के बीच वर्षों से नियमित योग : CP

CP गुरप्रीत भुल्लर ने कहा कि व्यस्त नौकरी के बीच उन्होंने वर्षों से योग को अपनी रोजाना की जिंदगी का हिस्सा बनाया है। योग हमें जिंदगी भर सेहतमंद रखने का सबसे बेहतर तरीका है। वह योग माहिर की देखरेख में योग करते हैं। योग से शरीर में मासंपेशियों को मजबूत करने, शरीर को लचकदार बनाने, हड्‌डियों को मजबूत करने, रीढ़ की हड्‌डी की सुरक्षा, ब्लड सर्कुलेशन में बढ़ोत्तरी, दिल की धड़कन में सुधार के साथ ब्लड प्रैशर को नियंत्रित करने में अहम मदद मिलती है।

तनावमुक्त रखने में योग बहुत मददगार : बेनूं भुल्लर

CP की पत्नी बेनूं भुल्लर ने कहा कि शरीर को तंदुरुस्त बनाने के अलावा तनावमुक्त रहने में योग बहुत मददगार साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि योग सिर्फ आपको तंदुरुस्त ही नहीं बनाता बल्कि शारीरिक व मानसिक संतुलन बनाए रखने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

खबरें और भी हैं...