बैंक डकैती मामले में बस्तियों में छापामारी:जालंधर पुलिस ने एक व्यक्ति को किया डिटेन, लूट में था शामिल

जालंधर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूको बैंक, जहां डकैती हुई थी। - Dainik Bhaskar
यूको बैंक, जहां डकैती हुई थी।

पंजाब के जालंधर की पुलिस ने 700 के करीब सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। यूको बैंक में लूट के बाद डकैतों ने जो रास्ता चुना था उसी को ट्रैक करते हुए पुलिस चंदन नगर ओवर ब्रिज, मिट्ठा बाजार से होते हुए बस्तियों के क्षेत्र में पहुंची। बस्तियों में छापामारी करके पुलिस ने एक व्यक्ति को डिटेन किया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

लूट के भागते हुए सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरे
लूट के भागते हुए सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरे

हालांकि अधिकारिक तौर पर पुलिस का कोई भी अधिकारी पुष्टि नहीं कर रहा है, लेकिन सूत्रों के हवाले से पता चला है कि पुलिस ने एक लुटेरे को पकड़ लिया है। लूट में इस्तेमाल की गई एक्टिवा स्कूटी भी बरामद कर ली है। पुलिस ने जिस व्यक्ति को पकड़ा है वह पहले भी आपराधिक प्रवृति का है।

पुलिस के अधिकारियों का मानना है कि डकैती करने वाले लोग लोकल ही थे। बैंक में डकैती डालने वाले लोग बाहर से नहीं आए थे । अभी तक पुलिस बैंक में हुई डकैती के दो मुख्य आरोपियों को पकड़ने में विफल रही है। अभी तक पुलिस के हाथ दो मुख्य आरोपियों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

बस्ती से क्षेत्र से उठाए गए व्यक्ति को लेकर शहर में यह भी चर्चा है कि उससे पुलिस ने लूट की कुछ राशि भी बरामद की है, लेकिन इसकी अभी तक कोई पुष्टि नहीं है। जिस व्यक्ति को पुलिस ने उठाया है पता चला है कि वह और उसका भाई दोनों की आपराधिक किस्म की गतिविधियों में शामिल रहे हैं और दोनों पर पहले भी पुलिस केस दर्ज हैं।

मिट्ठा बाजार के एक सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरे
मिट्ठा बाजार के एक सीसीटीवी में कैद हुए लुटेरे

इसी बीच यह भी पता चला है कि वीरवार को पुलिस लूट के मामले में कान्फ्रेंस भी कर सकती है। लूट के मामले में पकड़े गए व्यक्ति और लूट में शामिल लोगों को लेकर बड़ा खुलासा भी कर सकती है।

बता दें कि छह दिन पहले इंडस्ट्री एरिया में सोढ़ल रोड पर स्थित यूको बैंक में दिनदहाड़े तीन लुटेरे बैंक में घुस कर गन पॉइंट पर 13 लाख रूपए लूट कर ले गए थे। बैंक में आए हुए ग्राहकों के सोने के आभूषण भी छीन कर ले गए थे। लुटेरों ने अपने मुंह मास्क से कवर कर रखे थे, लेकिन लूट की यह सारी वारदात सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई थी।

खबरें और भी हैं...