पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एक्शन में कैप्टन सरकार:जालंधर में रिलायंस JIO के मोबाइल टावर को आग लगाने वालों पर पुलिस ने दर्ज की FIR

जालंधर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने यह केस अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज किया है। प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
पुलिस ने यह केस अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज किया है। प्रतीकात्मक फोटो
  • कंग साबू इलाके में है मोबाइल टावर, नए साल की रात को हुई थी घटना

रिलायंस जियो के मोबाइल टावरों को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ राज्य की कैप्टन सरकार एक्शन में आ गई है। जालंधर के कंग साबू इलाके में JIO के मोबाइल टावर को आग लगाने वाले लोगों पर पुलिस केस दर्ज किया है। यह वाकया नए साल की रात को हुआ था,जिसके बाद कंपनी से इसकी शिकायत पहुंची तो पुलिस ने IPC की धारा 457, 427, 435 के तहत FIR दर्ज कर ली।

जानबूझकर पहुंचाया जा रहा नुकसान : RJIL

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड (RJIL) के कर्मचारी सचिन निवासी इंडस्ट्रियल एरिया फेज 8, मोहाली ने पुलिस को बताया कि उनकी कंपनी पंजाब में टेलीकॉम सेवाएं उपलब्ध करवाने में अहम काम कर रही है। इसके बावजूद जानबूझकर उनकी मोबाइल कंपनी के टावरों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नए साल की रात को करीब 11 बजे कंग साबू में खुनखुना रोड स्थित उनके मोबाइल टावर को आग लगा दी गई। जिससे पावर केबल, कनेक्टर, ऑप्टिकल केबल आदि जलकर राख हो गए। हालांकि कंपनी की शिकायत व पुलिस द्वारा दर्ज किए केस में कहीं भी किसानों के नाम का उल्लेख नहीं। पुलिस ने इसे अज्ञात व्यक्तियों का काम करार दिया है।

किसान कर रहे विरोध

केंद्र सरकार के नए कृषि सुधार कानूनों के विरोध में लगातार किसान आंदोलन कर रहे हैं। किसानों का आरोप है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी व अन्य कार्पोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए यह कानून लाया गया है। इसी वजह से पंजाब में रिलायंस जियो को टारगेट किया जा रहा है। किसान व सिख संगठन JIO का विरोध कर रहे हैं। इसके विरोध में टावर बंद करने से लेकर उनके स्टोर भी बंद करा दिए गए। राज्य की कैप्टन सरकार किसानों के आंदोलन के समर्थन में है लेकिन JIO के टावरों को नुकसान पहुंचाने पर CM कैप्टन अमरिंदर सिंह नाराजगी कार्रवाई की बात कह चुके हैं। जिसके बाद कुछ दिन पहले रिलायंस के तारों के बंडल को आग लगाने के बाद अब यह कार्रवाई की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें