पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परीक्षा:सरकारी स्कूलों में प्री बोर्ड परीक्षाएं 8 मार्च से होंगी, ऑफलाइन मोड में होंगे 9वीं से 12वीं के पेपर

जालंधर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से प्री बोर्ड परीक्षाएं 8 फरवरी से ली जाएंगी। प्राइमरी, अपर प्राइमरी, सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी के लिए डेटशीट तैयार की गई है। पहली से 8वीं की परीक्षाएं ऑनलाइन-ऑफलाइन जबकि 9वीं से 12वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी। पहली से 5वीं की परीक्षाएं 15 से 20 फरवरी तक होंगी। पहला पेपर अंग्रेजी का होगा।

छठी से 10वीं की परीक्षाएं 8 से 19 फरवरी तक होंगी। 11वीं-12वीं की परीक्षा 8 से 23 फरवरी तक होगी। वहीं बोर्ड ने फाइनल एग्जाम के लिए भी डेटशीट जारी कर दी है। इसके अनुसार चौथी, छठी, नौंवी और 11वीं की फाइनल परीक्षा 8 मार्च से शुरू होगी। पेपर कम किए सिलेबस के तहत नए पैटर्न में आएगा।

प्रश्न पत्र में बहु विकल्पी और लंबे दोनों तरह के प्रश्न होंगे। पहली से 8वीं के लिए विद्यार्थी स्टूडेंट आईडी भरेंगे जबकि 9वीं से 12वीं के विद्यार्थी आईडी उत्तर पुस्तिका पर भरेंगे। मुख्य दफ्तर के मूल्यांकन को लेकर लिंक/प्रश्न-पत्र डीईओ को एक दिन पहले मिलेगा। इसे डीईओ उसी दिन स्कूल मुखियों को ई-मेल करेंगे। पेपर वाले दिन असाइनमेंट नहीं भेजी जाएगी ताकि स्टूडेंट्स पेपर की तैयारी कर सकें। वोकेशनल स्ट्रीम के स्टूडेंट्स की परीक्षाओं को लेकर स्कूल मुखी अपने स्तर पर डेटशीट बनाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser