महिलाओं ने की अनाउंसमेंट:गर्भवती से मारपीट का आरोप, 2 समुदायों में तनाव, आधी रात तक चले ईंट-पत्थर

जालंधर2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • नहीं बिकने देंगे नशा, जो खरीदने आएगा, उनके गले में डालेंगे जूतों का हार

फिल्लौर शहर के वार्ड-10 उची घाटी में शुक्रवार रात 8 बजे नशा खरीदने आए लोगों ने गर्भवती से मारपीट की तो ये बात दो समुदाओं के बीच तनाव का कारण बन गई। रात 12 बजे तक जमकर ईंट-पत्थर चले। तीन लोगों के घरों की छत टूटी, 4 लोग घायल हुए।

स्थिति तनावपूर्ण बन गई तो पुलिस बल भी तैनात किया गया। इसके बाद  शनिवार सुबह 11 बजे गर्भवती की मां कमला मसीह के नेतृत्व में महिलाएं और बच्चे चौक में धरना लगाकर बैठ गए और अनाउंसमेंट की यहां कोई भी नशा बिकने नहीं देंगे, जो भी नशा खरीदने आएगा उनके गले में जूतों का हार डालेंगे।

कमला का आरोपी है कि मोहल्ले में खुलेआम नशा बिकता है, जिस कारण नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है। शुक्रवार रात 8 बजे उसकी गर्भवती बेटी माला बाजार सामान खरीदने जा रही थी तो वहां मौजूद लड़कों ने उसे पीट कर घायल कर दिया।

बचाव करने उनके लोग वहां पहुंचे तो उनपर ईंट-पत्थरों से हमला बोल दिया। घटना में उनके तीन घरों की ऊपर डाली हुई सीमेंट की छतें तोड़ डाली और 2 लोगों को घायल कर दिया। उसने बताया कि हमलावरों ने उनका स्कूटर तक तोड़ दिया, 8 बजे शुरू हुआ झगड़ा देर रात 12 बजे तक चलता रहा। फिर पुलिस बल को तैनात किया गया, जो अभी तक वहीं तैनात है। 

दूसरे पक्ष के जोजी ने आरोप लगाते कहा कि उन्होंने पहले नहीं की। कुछ लोग नशा बेचते हैं, जो कोई भी उनसे सामान खरीदने आता है वह उनके रुपए भी छीन लेते हैं। यहां रोज झगड़े होते हैं। गत दिवस भी उनके लोगों ने ही उनके घरों पर ईंट-पत्थर चलाए। 3 लोग घायल हो गए।  थाना प्रभारी मुख्त्यार सिंह ने कहा कि जो भी माहौल खराब करेगा उसके पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है। मौके पुलिस बल तैनात किया गया है।

खबरें और भी हैं...